Homeहरियाणाकरनाल4 लाख रुपये की रिश्वत में फंसी महिला एएसआई बर्खास्त

4 लाख रुपये की रिश्वत में फंसी महिला एएसआई बर्खास्त

इशिका ठाकुर, करनाल:
रिश्वत केस में पकड़े जाने के एक दिन बाद एसपी गंगाराम पूनिया ने महिला एएसआई सरिता रानी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया। विजिलेंस की टीम ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

ये था पूरा मामला

आरोपी सरिता सेक्टर 32 33 पुलिस स्टेशन में तैनात थी, जोकि एक रेप केस ओर एक दहेज केस की जांच कर रही थी। हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल की टीम ने सेक्टर-32,33 थाना परिसर में महिला एएसआई को दुष्कर्म की धारा हटाने के एवज में 4 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। अब आरोपी महिला एएसआई सरिता को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मांगे थे 10 लाख रुपये, 4 लाख में ही फंस गए

महिला एएसआई ने पहले दस लाख रुपये फिर आठ लाख रुपये में बात पक्की की थी। दो किस्तों में रुपये देने के लिए आरोपी पक्ष को कहा था। आरोपी पक्ष के शिकायतकर्ता ने बताया था कि जुंडला चौकी क्षेत्र निवासी उसके भांजे की शादी तरावड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में नवंबर 2020 में हुई थी। उन दोनों में किसी बात को लेकर अनबन हो गई तो उसके भांजे की पत्नी ने सेक्टर-32,33 थाने में शिकायत दी थी, जिसके चलते लड़की ने अपने पति, सास, ससुर और जेठ पर दहेज मांगने, मारपीट करने, गर्भपात गिराने, जाने से मारने की धमकी देने सहित सास और जेठ पर दुष्कर्म का प्रयास करने के आरोप लगा दिए।

एसपी से भी मिला था जांच का आश्वासन

इन झूठे आरोपों के मामले में पहले वे एसपी से मिले। एसपी को उन्होंने कहा कि यह आरोप झूठे हैं, इस मामले की जांच गहनता से कराई जाए, जिसमें एसपी ने उन्हें आश्वासन दिया था। फिर वह डीएसपी से मिले तो डीएसपी ने कहा कि यह आरोप लड़की ने लगाए हैं वह कुछ नहीं कर सकते, आप आईओ से मिलो। इसके बाद वह जांच अधिकारी एएसआई सरिता से सेक्टर-32, 33 थाना में मिले। वहां सरिता ने दुष्कर्म की धारा हटाने के लिए खर्चा पानी मांगा। जब उन्होंने पूछा की कितने लेगा तो उसने 10 लाख रुपये मांगे। इसके बाद उनकी बात 8 लाख रुपये में हुई। इसमें दो किस्त में रुपये देने की बात कही गई। इसके साथ ही एएसआई सरिता ने यह भी कहा कि इन 8 लाख रुपयों में से 5 लाख डीएसपी को और 2 लाख एसएचओ को देने पड़ेंगे। एक लाख रुपये ही उसके पास आएगा।

8 लाख रुपये में हुआ था सौदा
Female ASI Asked for 4 Lakhs to Remove the Section of Rape
Female ASI Asked for 4 Lakhs to Remove the Section of Rape

परिजन का कहना है कि इस बात को उन्होंने रिकॉर्ड कर लिया। इस आधार पर विजिलेंस की टीम ने छापा मारकर एएसआई सरिता को रंगे हाथों चार लाख रुपये के साथ पकड़ लिया। परिजनों का कहा है कि लड़की जिस गांव की है वह तरावड़ी थाना क्षेत्र में आता है, जहां उसकी शादी हुई वह जुंडला चौकी सदर थाना में आता है। इस मामले को लेकर उन्होंने डेरा कार सेवा में पंचायत की थी वह सिटी थाना क्षेत्र में आता है, लेकिन पुलिस ने यह मामला सेक्टर-32,33 थाना में कैसे दर्ज किया। इस पर भी उन्हें संदेह है।

रिकार्डिंग के आधार पर चल रही जांच
Female ASI Asked for 4 Lakhs to Remove the Section of Rape
Female ASI Asked for 4 Lakhs to Remove the Section of Rape

निरीक्षक हरियाणा स्टेट विजिलेंस करनाल सचिन ने बताया कि एक शिकायतकर्ता ने शिकायत दी थी कि महिला एएसआई सरिता ने उनसे दुष्कर्म की धारा हटाने की एवज में 8 लाख रुपये मांगे है। चार लाख रुपये वह पहली किस्त के तौर पर ले रही है। रिश्वत मांगने की उनके पास रिकॉर्डिंग भी है। इस शिकायत पर तुरंत टीम गठित कर महिला एएसआई सरिता को सेक्टर-32,33 थाना परिसर से चार लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया गया है।महिला एएसआई ने रिकॉर्डिंग में डीएसपी व एसएचओ को रुपये देने की बात कही है उसकी भी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular