Homeहरियाणाकरनालकरनाल: नरसी विलेज का दौरा, जांची सफाई व्यवस्था

करनाल: नरसी विलेज का दौरा, जांची सफाई व्यवस्था

स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने शहर के सेक्टर 32, 33 और नरसी विलेज का दौरा कर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ हुडा व नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

प्रवीण वालिया, करनाल:
स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी वाइस चेयरमैन सुभाष चंद्र ने शहर के सेक्टर 32, 33 और नरसी विलेज का दौरा कर सफाई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ हुडा व नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

स्वच्छता के बिना जीवन अधूरा

सेक्टर 32, 33 में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के बाद सुभाष चंद्र ने कहा कि स्वच्छता के बिना हमारा जीवन अधूरा है और यह हमारी मूलभूत आवश्यकताओं में से एक है। उन्होंने कहा कि मुझे सैक्टर 32व 33 से सफाई संबंधी कुछ शिकायतें मिली थी जिसे देखने के लिए आज यहां आया हूं। सुभाष चंद्र ने कहा कि यहां सबसे बड़ी समस्या खाली प्लाटों को लेकर है जिनमें कांग्रेस घास व बिल्डिंग मैटीरियल पड़ा हुआ है।

हुडा अधिकारियों को इसे जल्द उठाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कार्यकारी अधिकारी हुडा सुमित सिहाग निर्देश देते हुए कहा कि हुडा के अधीन आने वाले सभी पार्क व ग्रीनबेल्ट में पड़ने वाले पार्कों का सुंदरीकरण और सूखे पत्तों के उठान की समुचित व्यवस्थाकी जाए।

स्वच्छता आम आदमी की मूल आवश्यकता

उन्होंने संबधित अधिकारियों से स्पष्ट शब्दों में कहा कि स्वच्छता आम जनता की मूलभूत आवश्यकता है इसे बनाए रखना हम सब की सामूहिक जिम्मेदारी है। सुभाष चन्द्र ने हुडा अधिकारियों से प्लाट मालिकों को चिन्हित कर उन्हें अपने प्लाट की साफ सफाई करवाने अन्यथा लापरवाही करने वालों को नोटिस देने के निर्देश दिए।

इसके बाद सुभाष चन्द्र ने नरसी विलेज रेजिडेंट एसोसिएशन के निमंत्रण पर नरसी विलेज में जाकर उनकी समस्याओं को सुना। एसोसिएशन की अध्यक्ष श्रेया मनचंदा ने कहा कि हमें यहां रहते काफी समय बीत चुका है, लेकिन ना तो कंपनी यहां की देखरेख कर रही है और न ही निगम की ओर से इस ओर ध्यान दिया जा रहा है।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर उनके साथ स्टेट टास्क फोर्स के सदस्य पवन शर्मा ,भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री गुरप्रीत भिंडर, एसडीओ केवल कृष्ण, राजेश मुख्य सफाई निरीक्षक, सफाई निरीक्षक प्रवेश, केएल कत्याल, विपुल कुमार, प्रवीन वास्तवा, गजे सिंह कुंडू, धीरज कुकरेजा, सुषमा भाटिया और इंद्रा मनचंदा मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : भूख हड़ताल के चौथे दिन आश्रितों का स्वास्थ्य बिगड़ा 

ये भी पढ़ें : आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सरकार ने शुरू किया नगर दर्शन पोर्टल, डिजिटलाइजेशन की तरफ बढ़ाया एक ओर कदम 

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular