Homeराज्यहरियाणाकरनाल : अन्नपूर्णा उत्सव में प्रत्येक राशन डिपो की हो भव्य व...

करनाल : अन्नपूर्णा उत्सव में प्रत्येक राशन डिपो की हो भव्य व शानदार ढंग से साज सज्जा: अतिरिक्त उपायुक्त योगेश कुमार

प्रवीण वालिया,करनाल :
अतिरिक्त उपायुक्त एवं अन्नपूर्णा उत्सव के नोडल अधिकारी योगेश कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 18  व 19 अगस्त को प्रत्येक राशन डिपो पर भव्य व शानदार ढंग से अन्नपूर्णा उत्सव मनाया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक राशन डिपो पर कार्ड धारकों को 5 किलोग्राम व 10 किलोग्राम के बैग में परिवार के प्रत्येक सदस्य के हिसाब से 5 किलोग्राम गेहूं मुफ्त में वितरित की जानी है।
एडीसी ने खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक निशांत राठी को निर्देश दिए कि अन्नपूर्णा उत्सव को प्रत्येक डिपो पर भव्य व शानदार ढंग से मनाया जाना चाहिए। प्रत्येक डिपो की साज-सज्जा बेहतरीन तरीके से हो। लोगों के बैठने व जलपान इत्यादि की व्यवस्था अवश्य करवाएं। कार्यक्रम के दौरान आडियो-वीडियो का भी प्रसारण करवाया जाए। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रत्येक डिपो के लिए नोडल अधिकारी तैनात किए जाएं जोकि कार्यक्रम की सफलता पर पूरी निगरानी रखेंगे।

इस उत्सव में डिपो स्तर पर गांव व शहर के गण्यमान्य व्यक्ति व जन प्रतिनिधि मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इसके अलावा मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथिगणों के मान-सम्मान का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने बताया कि बैठक में डीएफएससी निशांत राठी ने बताया कि अन्नपूर्णा उत्सव की सफलता के लिए सभी डिपो होल्डरों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। विभाग की ओर से सभी तैयारियां जोरों पर हैं। कार्यक्रम सभी डिपो पर सुबह 10 बजे से आरंभ होगा और यह पूरा दिन चलेगा। उन्होंने बताया कि इस दो दिवसीय उत्सव के दौरान बीपीएल, एएवाई, ओपीएच राशन कार्ड धारकों को जिला में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 4 लाख 90 हजार बैगों में मुफ्त अतिरिक्त 5 किलोग्राम गेहूं प्रति सदस्य के हिसाब से वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिला में कुल 646 डिपो होल्डर के माध्यम से 1 लाख 98 हजार 270 राशन कार्ड धारकों के 8 लाख 76 हजार 286 यूनिटों को 5 किलोग्राम गेहूं मुफ्त में वितरित किया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular