Homeराज्यहरियाणाकरनाल: मुख्यमंत्री की सोच समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे विकास: सांसद...

करनाल: मुख्यमंत्री की सोच समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचे विकास: सांसद संजय भाटिया 

प्रवीण वालिया,करनाल:
करनाल लोकसभा क्षेत्र के सांसद संजय भाटिया ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग का कल्याण करने, प्रदेश को तेजी के साथ प्रगति के मार्ग पर आगे ले जाने तथा समाज के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ पहुंचाने के उद्देश्य के तहत 10 एस पर फोकस किया। सरकार ने 10 एस के तहत 30 प्रमुख योजनाओं को अमलीजामा पहनाने का काम किया है। सांसद ने कहा कि प्रदेश के इतिहास में विशेष उपलब्धियां दर्ज हो, इन्हीं लक्ष्यों को आगे बढ़ाते हुए सरकार ने प्रौद्योगिकी, कृषि, ग्राम्य क्रांति, उद्योग व्यापार, शिक्षा, स्वास्थ्य, अंतोदय, महिला एवं बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा आदि क्षेत्रों मेंं एक नव क्रांति का सूत्र पात किया, जो प्रदेश के हर नागरिक को 10 एस यानि स्वाभिमान, स्वायत्ता, संरक्षण, शिक्षा, स्वावलम्बन, स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वामित्व, समाधान व सुशासन के शिखरों तक ले जाएंगा।
उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वाभिमान के तहत मेरी फसल-मेरा ब्योरा, मेरा पानी-मेरी विरासत, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान, स्वायत्ता के जरिए अंतर जिला परिषद का गठन, पंचकूला मेट्रोपोलिटन डेवलमेंट अथॉरिटी, हरियाणा स्मार्ट ग्राम प्राधिकरण, संरक्षण के माध्यम से ट्रीटेड वेस्ट वाटर पालिसी, करनाल तथा पंचकूला में आक्सीजन जैसी योजनाओं को लागू करके प्रदेश के नागरिकों के हित में कार्य किए है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कार्यकाल में शिक्षा के लिए संस्कृति माडल स्कूल, क्रेडिट गांरटी स्कीम, डिजिटल पब्लिक लाईब्रेरी, स्वावलम्बन के तहत हरियाणा कौशल विकास मिशन, हरियाणा उद्यम एवं रोजगार नीति 2020, एकीकृत रोजगार पोर्टल, स्वास्थ्य के तहत बेड व्यवस्था, टेस्टिंग, लैब, ऑक्सीजन सप्लाई का विस्तार, हरियाणा कोरोना रिलीफ फंड, ई-संजीवनी ओपीडी, सुरक्षा के जरिए
हरियाणा स्टेट नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो, छात्रा परिवहन सुरक्षा योजना, डिजीटल जांच एवं तकनीकी विश्लेषण केंद्र योजना को लागू किया है। सांसद ने कहा कि सरकार ने स्वामित्व के तहत लाल डोरा मुक्त योजना लागू करके प्रदेश के लोगों को उनका मालिकाना हक दिलाया है। उन्होंने कहा कि लोगों को समाधान से विकास योजना, मिल्क सैस वन टाइम सेटलमेंट स्कीम, एक मुश्त निपटान योजना तथा सुशासन के तहत सरकार ने लोगों को सुशासन परिणाम वर्ष 2021, परिवार पहचान पत्र जारी किए हैं।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments