Homeराज्यहरियाणाकरनाल : कानूनगो व दलाल 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

करनाल : कानूनगो व दलाल 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

प्रवीण वालिया, करनाल :
सी.एम. सिटी मेंं 24 घंटों के दौरान रिश्वत लेने के दो मामले सामने आए हैं। लेकिन इसकी शिकायत मिलने के बाद स्टेट विजीलैंस ब्यूरो ने आरोपियों को रिश्वत लेते काबू कर लिया। बता दें कि मंगलवार को भी एक पुलिस कर्मचारी को स्टेट विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था और अब, एक दलाल व उसके साथ मौके पर मौजूद कानूनगों को स्टेट विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। बता दें कि कि घरौंडा के भूसली के रहने वाले एक व्यक्ति सुखवीर ने स्टेट विजीलैंस को शिकायत दी की जमीन के निरीक्षण के एक मामले में उससे रिश्वत की मांग की जा रही है। इस पर स्टेट विजीलैंस ब्यूरों के अधिकारियों ने तुरंत कार्रवाई को अंजाम दिया और टीम तैयार कर आरोपियों को रिश्वत लेते मौके पर गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि इस मामले में एक महिला पटवारी को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। गौरतलब है कि इस महिला पटवारी ने ही निरीक्षण की रिपोर्ट देनी थी। लेकिन दलाल यह सारी रिपोर्ट तैयार करवाकर रिकार्ड लेकर कानूनगो के साथ खेतों में पहुंच गया। जहां स्टेट विजीलैंस ने उन्हें पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए काबू कर लिया। हालांकि दोनों आरोपी खेतों में भागे लेकिन विजिलेंस टीम ने मौके पर ही इन्हें काबू कर लिया। इसके बाद जांच के बाद महिला पटवारी को भी कार्रवाई में शामिल किया गया। स्टेट विजीलैंस ने महिला पटवारी, दलाल व कानूनगो के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। स्टेट विजीलैंस ब्यूरो की इंस्पैक्टर कनुप्रिया ने बताया कि दलाल व कानूनगो को मौके पर ही गिरफ्तार किया गया है। चूंकि भूसली गांव की महिला पटवारी के पास जो रिकार्ड होना चाहिए था वह उक्त दलाल सतबीर के पास था। जिसे लेकर वह खेतों में पहुंचा था और उसके साथ कानूनगो भी था। जैसे ही रिश्वत की राशि दी गई वैसे ही पहले से तैयार टीम ने इन्हें पकडने का प्रयास किया तो ये दोनों ही खेतों की ओर भाग गए लेकिन टीम ने इन्हें मौके पर से ही काबू कर लिया। कनुप्रिया ने बताया कि महिला पटवारी के पास ही गांव भूसली का एरिया है। आरोपी महिला पटवारी को भी बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।
क्या कहती हैं अधिकारी
स्टेट विजीलैंस ब्यूरो की इंस्पैक्टर कनुप्रिया ने बताया कि किसी भी विभाग का कोई भी सरकारी कर्मचारी या व्यक्ति किसी कार्य को करवाने की एवज में रुपयों की डिमांड करता है और परेशान करता है तो बेखौफ इसकी शिकायत विजीलैंस ब्यूरो को करें। आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular