Homeहरियाणाकैथलप्राथमिकताओं पर आमजन की समस्याओं का निवारण सुनिश्चित करें अधिकारी

प्राथमिकताओं पर आमजन की समस्याओं का निवारण सुनिश्चित करें अधिकारी

मनोज वर्मा, कैथल:

महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि आमजन की मूलभूत सुविधाओं के विस्तार को लेकर केंद्र-प्रदेश सरकार की योजनाओं के अनुरूप काम किया जा रहा है। जिला स्तर पर भी अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर आमजन की समस्याओं का निवारण करना सुनिश्चित करने के आदेश दिए गए हैं। रविवार को राजेंद्रा सेठ कालोनी स्थित कैंप कार्यालय में आमजन से मुलाकात करते हुए महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने उनका कुशलक्षेम जाना तथा आमजन द्वारा रखी गई समस्याओं के निवारण के लिए अधिकारियों को उचित निर्देश दिए। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रदेश में हर वर्ग, हर समुदाय के उत्थान को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार संकल्पबद्ध है।

राज्यमंत्री ने सुनी समस्याएं, समाधान के दिए आदेश

उन्होंने कहा कि प्रदेश में योग्य युवाओं को तोहफा देते हुए प्रदेश सरकार ने हजारों युवक-युवतियों को पुलिस विभाग में चयनित किया है। उन्होंने कहा कि बिना पर्ची-बिना खर्ची योग्य युवाओं को सरकारी नौकरी में लाने से व्यवस्था में एक बडा बदलाव लाने की परंपरा मजबूत होगी और यही योग्य युवा अपनी नौकरी को जनसेवा के तौर पर करेंगे। उन्होंने कहा कि हाल ही में पालिका चुनाव में जिस प्रकार मतदाताओं ने भाजपा को अपना प्यार, आशीर्वाद दिया है, उससे स्पष्ट है कि आमजन की भावना भारतीय जनता पार्टी के साथ है और गरीब, वंचित के कल्याण की योजनाओं का लाभ वास्तविक लाभार्थी तक पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री मनोहर भी यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि असली लाभार्थी तक योजना का लाभ पहुंचाने की व्यवस्था को इतना मजबूत किया जाए कि आमजन को किसी सरकारी कार्यालय के चक्कर न काटने पडें। उन्होंने कहा कि अब अधिकारियों को भी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को निर्धारित अवधि में देना सुनिश्चित करना है, इससे आमजन के समय की बर्बादी होने से रोकी जाएगी।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular