Homeहरियाणाकैथलहिंदी दिवस पर काव्य पाठ और भाषण प्रतियोगिता

हिंदी दिवस पर काव्य पाठ और भाषण प्रतियोगिता

मनोज वर्मा, कैथल:

आर.के.एस.डी महाविद्यालय के सांध्यकालीन सत्र के सभागार में हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी विभाग की ओर से कार्यक्रम किया गया। इसमें हिंदी काव्य पाठ, भाषण प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई।

इन लोगों ने फहराया परचम

इनमें विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर बी.बी. भारद्वाज ने अपने व्याख्यान से विद्यार्थियों का भविष्य के लिए मार्गदर्शन किया और आज के संदर्भ में हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला। सांध्यकालीन सत्र के डायरेक्टर अनिल शोरेवाला एवं श्याम सुंदर बंसल कोषाध्यक्ष प्रबंधक समिति ने विजेता प्रतिभागियों को मंच पर पुरस्कारों से सम्मानित किया। कविता पाठ प्रतियोगिता में बी. ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा मुस्कान ने प्रथम स्थान, भाषण प्रतियोगिता में बी.ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा सेजल ने प्रथम स्थान, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में संतोष बी. ए. द्वितीय वर्ष की छात्रा ने प्रथम स्थान हासिल किया।

इन लोगों ने बनाया कार्यक्रम को सफल

कार्यक्रम के अंत में प्राचार्य प्रभारी डॉ. हरिंद्र गुप्ता ने हिंदी के महत्व पर प्रकाश डाला और बताया कि नई शिक्षा नीति से हिंदी भाषा को नई ऊंचाइयां प्राप्त होंगी, जिसके अंतर्गत सभी विद्यार्थियों को सभी संकायों में हिंदी माध्यम से पढने का मौका प्राप्त होगा। उन्होंने इस अवसर पर विद्यार्थियों और अध्यापकों को हिंदी दिवस की शुभकामनाएं प्रदान की। मंच का संचालन डॉ राजीव शर्मा ने किया जो कि इस कार्यक्रम के संयोजक भी थे। इस आयोजन को सफल बनाने के लिए उनके साथ साथ प्रो. कुसुम लता एवं प्रो. दीपिका गुप्ता ने भी अपना योगदान दिया। कार्यक्रम में डॉ. मनोज बंसल, डॉ अजय मित्तल,प्रो. रीना मक्कड़ डॉ. सुनील श्योकंद डॉ. संयोगिता शर्मा, प्रो. हिमानी अग्रवाल, प्रो. रेनू जांगड़ा, प्रो. ऋतु श्योकंद, प्रो. अंकित गर्ग, डॉ आशा रानी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें : चरित्र पर शक के चलते पत्नी पर उड़ेला गर्म पानी

ये भी पढ़ें : प्रदेशभर के मनरेगा मजदूर सीएम आवास घेरने पहुंचे करनाल

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular