Homeहरियाणाकैथलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में चलाई स्वच्छता की अलख :...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में चलाई स्वच्छता की अलख : सांसद नायब सैनी PM Modi Launched Flag of Cleanliness

सांसद ने गांव में लाईब्रेरी निर्माण हेतू की 11 लाख रुपये देने की घोषणा PM Modi Launched Flag of Cleanliness

मनोज वर्मा, कैथल:

PM Modi Launched Flag of Cleanliness: सांसद नायब सैनी ने कहा कि, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में स्वच्छता की अलख चलाई है। हम सभी को सामाजिक सरोकार से जुड़े स्वच्छता अभियान से जुडक़र अपनी सकारात्मक भागीदारी देनी चाहिए। इसके साथ-साथ अपने आसपास के परिवेश को भी स्वच्छ रखना हम सबकी सांझी जिम्मेदारी है, जहां पर स्वच्छता होती है, वहां पर ईश्वर भी वास करते हैं। सांसद नायब सैनी गांव कठवाड़ में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

37 लोगों को सफाई रिक्शा भेंट की PM Modi Launched Flag of Cleanliness

इस मौके पर विधायक लीला राम भी मौजूद रहे। इस अवसर पर सांसद नायब सिंह सैनी व विधायक लीला राम ने 37 लोगों को सफाई रिक्शा भेंट की। सांसद ने गांव कठवाड़ में लाईब्रेरी बनाने हेतू 11 लाख रुपये देने की घोषणा की। सांसद ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वïान पर पूरा देश स्वच्छता की महत्ता को समझते हुए कार्य कर रहा है। स्वच्छता होगी तो निश्चित तौर पर हम संभावित बीमारियों से भी बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि, आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत हर गांव में अमृत सरोवर बनाने का कार्य किया जाएगा।

विश्व पटल पर नरेंद्र मोदी के कारण देश की शान बढ़ी PM Modi Launched Flag of Cleanliness

उन्होंने कहा कि, आज विश्व पटल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण देश की शान बढ़ी है। पिछले दिनों युक्रेन से 22 हजार बच्चों को मिशन गंगा के तहत सकुशल भारत लाया गया है, जोकि बहुत बड़ी बात है। आज पूरा विश्व भारत को सम्मान की दृष्टिï से देखता है, जो संभव हो पाया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण। आज देश के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में विकास के नए आयाम स्थापित किए जा रहे हैं। समूचे प्रदेश का एक समान विकास करके नई ईबारत लिखने का कार्य प्रदेश सरकार कर रही है। उन्होंने सभी किसानों से भी आह्वïान किया कि, पर्यावरण की स्वच्छता के दृष्टिïगत फसल के बचे हुए अवशेषों यानि फानों में आग नहीं लगाएं। इससे जहां पर्यावरण प्रदूषित होता है, वहीं जमीन की उर्वरा शक्ति भी नष्टï होती है।

सांसद ने कठवाड़ की चौपालों का सौंदर्यकरण व मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया

सांसद ने गांव कठवाड़ की सभी चौपालों का सौंदर्यकरण व अन्य मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया। विधायक लीला राम ने कहा कि, मुख्यमंत्री मनोहर लाल समूचे क्षेत्र के लिए दिल खोलकर धनराशि देने का कार्य कर रहे हैं। जितनी मांग उनके समक्ष हलके के विकास के लिए रखी जाती है, वे उससे भी ज्यादा देने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि, क्षेत्र के खेत-खलियान के रास्तों को पक्का करने की योजना लागू की है, जिसके लिए 5 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी और इस योजना के तहत गांव कठवाड़ के भी 4 रास्ते शामिल हैं।

विधायक ने कहा कि, क्योडक़ मानस ड्रेन की पटड़ी को 22 करोड़ रुपये की लागत से जल्द ही पक्का करने का कार्य किया जाएगा। इसके साथ-साथ समूचे क्षेत्र में करोड़ों रुपये की योजनाओं व परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। इस मौके पर जिला परिषद के सीईओ सुरेश राविश ने सांसद व विधायक का स्वागत किया और ग्रामीण आंचल में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं व परियोजनाओं की विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर मनीष कठवाड़, मेजर सिंह, जय सिंह, रामनाथ, बलबीर सिंह, हरपाल शर्मा क्योडक़, नरेश मित्तल आदि मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular