Homeहरियाणाकैथलकैथल का वृद्धाश्रम व बाल उपवन प्रदेश में नंबर वन: लीलाराम Old...

कैथल का वृद्धाश्रम व बाल उपवन प्रदेश में नंबर वन: लीलाराम Old Age Home and Child Park

Old Age Home and Child Park

HEADLINES :
  • विधायक लीला राम ने किया वृद्धाश्रम में बने कमरों का उद्घाटन
  • लीला राम ने वृद्ध आश्रम में 5 लाख रुपए देने की घोषणा की
नरेश भारद्वाज, कैथल :
Old Age Home and Child Park : विधायक लीलाराम ने रविवार को सनातन धर्म मंदिर में बने वृद्ध आश्रम के नवनिर्मित दो कमरों का उद्घाटन किया। विधायक ने स्वैच्छिक कोटे से वृद्धाश्रम को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। विधायक लीलाराम ने कहा कि सनातन धर्म मंदिर जिला का सबसे सुंदर और भव्य मंदिर है। इसमें बने वृद्धाश्रम और बाल उपवन में बुजुर्गों में बच्चों की देखरेख बहुत ही बेहतर तरीके से की जाती है।
उन्होंने कहा कि उन्होंने टीवी में जब एक कार्यक्रम देखा तो उसमें उन्हें बताया गया कि कैथल के सनातन धर्म मंदिर में बने वृद्धाश्रम में बालपन की व्यवस्था देश प्रदेश में बने अन्य आश्रम से बहुत ही बेहतर पाई गई। टीवी में यह रिपोर्ट एक सर्वे के आधार पर जारी की गई थी। उन्होंने जब यह रिपोर्ट देखी तो उन्हें बड़ा गर्व महसूस हुआ। प्रधान रवि भूषण गर्ग मंदिर व दोनों आश्रमों की देखरेख पूरी लगन व मेहनत से कर रहे हैं।(Old Age Home and Child Park)
यहां रह रहे बुजुर्गों के बच्चों की देखरेख में हुए कोई कमी नहीं छोड़ते। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार गरीब व कमजोर तबके की बेहतरी के लिए लगातार योजनाएं बना रही है। सरकार चाहती है कि योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे। वह आश्रम में कमरों के निर्माण के लिए पांच लाख देने की घोषणा करते हैं।
उन्होंने कहा कि समय-समय पर प्रदेश के सांसद व मंत्री आश्रम में मंदिर के विकास के लिए अपने कोटे से सहयोग राशि देते रहे हैं। जिसे आगे भी जारी रखा जाएगा। प्रधान रवि भूषण गर्ग ने कहा कि मंदिर की प्रबंध समिति वृद्धाश्रम के बुजुर्गों छोटे बच्चों के लिए हर सुविधाएं मुहैया करवा रही है। उन्हें किसी भी चीज की कोई कमी नहीं आने दी जाती। बाल उपवन में पढ़ रहे बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।
उन्होंने विधायक लीलाराम को नवरात्र पर मां दुर्गा की मूर्ति देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पवन गर्ग, अनिल कुमार लाडी, प्रेम सिंगला, चंद्र प्रकाश गोयल, रघुवीर चंद गर्ग, हरि मिश्रा, राकेश मित्तल, इंदर बंसल, नरेश गर्ग, राकेश मित्तल, धर्मवीर केमिस्ट, सुरेंद्र बंसल, राजपाल, मेहर चंद सिंगला, जगदीश गुप्ता, विनोद गर्ग, हिमांशु गर्ग व अजय श्रीवास्तव मौजूद थे।

नन्हे बच्चों का रखरखाव देखकर प्रसन्न हुए लीलाराम

Old Age Home and Child Park
Old Age Home and Child Park
विधायक लीलाराम ने बाल उपवन आश्रम में रह रहे नवजात बच्चों के परिसर का दौरा किया विधायक ने कहा कि नन्हे बच्चों को हर सुख सुविधा और आराम के साथ रखा जा रहा है। छोटे बच्चों की सेवा सुरक्षा घर से भी बेहतर हो रही है। उन्हें यह देखकर बहुत सुकून मिला है। इतने छोटे बच्चों की 24 घंटे देखरेख के लिए पूरा स्टाफ रखा गया है। विधायक लीलाराम ने कहा कि इतने छोटे बच्चों को रखना कोई आसान काम नहीं है।
लेकिन यहां सभी अपना उत्तरदायित्व ईमानदारी से निभा रहे हैं। अजय श्रीवास्तव ने बताया कि आश्रम में करीब 12 बच्चे रह रहे हैं। इसके अलावा मंदिर के प्रथम तल पर बने वृद्ध आश्रम में 15 वृद्धों को आश्रय दिया जा रहा है। यही नहीं बाल उपवन आश्रम स्पेशलाइज्ड एडोप्शन एजेंसी में जन्म से लेकर छह साल आयु तक के सात नौनिहालों को रखा जा रहा है। इन नौनिहालों को यहां पर आश्रय दिया जा रहा है।

नशे में कुछ भी कह सकते हैं भगवंत मान: लीला राम 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा दिए गए इस बयान पर कि चंडीगढ़ पर पंजाब का हक है और वह पंजाब की विधानसभा में एक प्रस्ताव भी पारित करवा रहे हैं। इस प्रश्न के जवाब में विधायक लीलाराम ने कहा कि भगवंत मान नशे की हालत में कुछ भी कह सकते हैं पंजाब हरियाणा का अभिन्न हिस्सा है और रहेगा चंडीगढ़ पर हरियाणा की दावेदारी पंजाब से मजबूत है। केजरीवाल पंजाब में कहते फिर रहे हैं कि एसवाईएल पर हरियाणा का हक नहीं है।
एक बार हरियाणा में आकर इस बात को दोहरा कर दिखाएं। वे भगवंत मान की किसी भी बात को गंभीरता से नहीं लेते क्योंकि शराबी आदमी कुछ भी कह सकता है। शहर में आवारा पशुओं के बारे में पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में विधायक ने कहा कि नंदी गौशाला को आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए 31 लाख रुपए अनुदान दिया गया था
गौशाला के प्रबंधकों ने आश्वासन दिया था कि वे इस शहर में आवारा घूम रहे गोवंश को नंदी शाला में रखेंगे लेकिन फिर भी समस्या का समाधान नहीं हुआ कैथल के डीसी आवारा पशुओं की समस्या के प्रति गंभीर हैं और शीघ्र ही इसका हल कर दिया जाएगा रामप्रताप गुप्ता के आप में चले जाने पर विधायक ने कहा कि राम प्रकाश गुप्ता उनके सहयोगी रहे हैं वह नगर परिषद की चेयरमैन की टिकट के दावेदार थे अब वह आप में चले गए हैं यह उनका व्यक्तिगत और निजी फैसला है वह कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है
शहर की अनाज मंडियों बारे पूछे गए प्रश्न के उत्तर में विधायक ने कहा कि कैथल की अनाज मंडी में अभी धान का उठाव नहीं हुआ उन्होंने मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी से बात की है सेक्रेटरी ने उन्हें आश्वासन दिया है कि 2 दिन के भीतर अनाज मंडी को खाली करके वहां किसानों की सुविधा के सभी प्रबंध पूरे कर लिए जाएंगे। इस मौके पर नरेश बरोट, रामकुमार नैन, संदीप छौत, भाग सिंह खनौदा, विकास कठवाड़, संजय भारद्वाज प्रवीण प्रजापति व सत्तू कठवाड़ मौजूद थे।
Old Age Home and Child Park
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular