Homeहरियाणाकैथलवीरों की शहादत के सम्मान में लहराया तिरंगा

वीरों की शहादत के सम्मान में लहराया तिरंगा

  • भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तुषार ढांडा ने कलायत में निकाली यात्रा

मनोज वर्मा, Kaithal News:
भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तुषार ढांडा ने कहा कि देश की आजादी के आंदोलन में शहीद हुए बलिदानियों और देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहादत देने वाले वीर सैनिकों को नमन करना और उनके परिवार का सम्मान करना हमारा दायित्व है।

देश के लिए एकजुट होना होगा

उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्राओं के माध्यम से आज प्रत्येक भारतीय, विशेषकर युवाओं को यह समझना होगा कि देश को वैश्विक स्तर ही नहीं, आंतरिक स्तर पर मजबूत रखने के लिए देश के लिए एकजुट होना होगा। बुधवार को कलायत अनाज मंडी से महाराणा प्रताप सामुदायिक भवन तक भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा तिरंगा सम्मान मोटरसाइकिल यात्रा का आयोजन किया गया।

युवाओं ने नारों और तिरंगे को हवा में लहराया

जिसमें मुख्य वक्ता के तौर पर भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तुषार ढांडा, प्रदेश मंत्री योगेंद्र शर्मा, जिला प्रभारी संदीप सजूमा, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष आदित्य भारद्वाज ने विशेष तौर पर भाग लिया। कलायत के मुख्य मार्ग से होते हुए तीन किलोमीटर लंबी तिरंगा सम्मान यात्रा में सैंकड़ों युवाओं ने देशभक्ति से ओतप्रोत नारों और तिरंगे को हवा में लहराते हुए माहौल को देशभक्ति से परिपूर्ण बना दिया।

हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान 

Tricolor Hoisted in Honor of the Martyrdom of the Heroes
Tricolor Hoisted in Honor of the Martyrdom of the Heroes

युवाओं को संबोधित करते हुए भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य तुषार ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया है, ताकि हर परिवार तिरंगे के माध्यम में देश की आजादी को बरकरार रखने में अपना सर्वस्व बलिदान करने वालों को याद करने तथा उनके प्रयासों को सम्मान देने की परंपरा को मजबूती से आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने कहा कि इसी विचार को मजबूती से आगे बढाते हुए भाजयुमो राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद तेजस्वी सूर्या ने हर क्षेत्र में तिरंगा यात्रा निकालने का आह्वान किया है।

राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान से लेकर देश को असामाजिक ताकतों से मुकाबला

उन्होंने तिरंगा यात्रा में भागीदारी कर रहे सैंकड़ों युवाओं की सराहना करते हुए कहा कि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष राहुल राणा के निर्देश पर मंगलवार शाम को निर्देश प्राप्त होने के बाद सफल तिरंगा यात्रा यह दिखाने के लिए काफी है कि आज राष्ट्रीय ध्वज के सम्मान से लेकर देश को असामाजिक ताकतों से मुकाबला करने के लिए इन आयोजनों और इन आयोजनों में भागीदारी करना कितना जरूरी है।

हर घर तिरंगा अभियान में शामिल

उन्होंने कहा कि तिरंगा यात्रा के माध्यम से हमें घर-घर पहुंचकर बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं सभी को हर घर तिरंगा अभियान में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर नगर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि राजू कौशिक, युवा मोर्चा कलायत मंडल अध्यक्ष राजीव राजपूत, बालू मंडल अध्यक्ष विक्की देवबन, राजौंद मंडल अध्यक्ष बलवान शर्मा समेत बड़ी संख्या में युवा मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular