Homeहरियाणाकैथलबहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने किया एनएचएम कर्मियों की हड़ताल का समर्थन

बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने किया एनएचएम कर्मियों की हड़ताल का समर्थन

मनोज वर्मा, Kaithal News:
बहुद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन की अति महत्वपूर्ण आपात मीटिंग राज्य प्रधान रानी गहलावत की अध्यक्षता में जवाहर पार्क में हुई। इसमें सरकार द्वारा जारी एन.एच.एम के तहत कार्यरत बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी (महिला) ओर अन्य सभी श्रेणी के कर्मचारियों के सभी प्रकार के भत्तों को खत्म करके एकमुश्त वेतन लागू करने के पत्र का पुरजोर विरोध करते हुए कड़े शब्दों में निंदा की गई।

बोले- अधिकारों के लिए चलाया जा रहा आंदोलन

एनएचएम कर्मचारियों की ओर से अपने अधिकारों के लिए चलाए जा रहे आंदोलन का भी समर्थन किया। सर्व कर्मचारी संघ के राज्य महासचिव सतीश सेठी ने सरकार से एनएचएम कर्मचारियों के सर्विस बाइलॉज को समाप्त करने के फरमान को फौरन वापस लेने की अपील की। स्वास्थ्य विभाग के सभी स्वास्थ्य कर्मियों से एकजुट होकर सांझा आंदोलन चलाने का आह्वान किया।

साथ ही स्वास्थ्य कर्मियों को आगाह किया कि सरकार की धीरे-धीरे विभागों को खत्म करने की साजिश समझें। इसे बचाने के तमाम जन और कर्मचारी विरोधी नीतियों का डटकर मुकाबला करें। व्यापक विचार विमर्श उपरांत लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए राज्य प्रधान राणी गहलोत ने बताया कि एसोसिएशन की सभी जिला कमेटियां रोजी-रोटी छीनने का षड्यंत्र रचने वाली सरकार के तुगलकी फरमान के खिलाफ आगामी 1 जुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर सिविल सर्जनों के माध्यम से स्वास्थ्य मंत्री को ज्ञापन देकर अपना विरोध दर्ज करवाएंगी और आंदोलनरत कर्मचारियों को समर्थन देगी।

बैठक में ये लोग रहे शामिल

राज्य कार्यकारिणी के सभी पदाधिकारियों द्वारा हर जिले में जाकर बैठकें करते हुए आंदोलन की जोरदार तैयारियां की जाएंगी। जब तक एनएचएम के कर्मचारियों की सभी मांगों का समाधान नहीं होता बहुउद्देश्यीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन हर परिस्थितियों में एनएचएम कर्मचारियों का सहयोग करेगी। बैठक में उपरोक्त के अलावा सर्व कर्मचारी संघ के जिला सचिव रामपाल उपाध्यक्ष जसबीर सिंह, ओमपाल भाल, एशो0 वरिष्ठ नेत्री पाल कौर, प्रवीण कौर, सुभाष वती, प्रीति, सुमित गिल, सुरेश उचाना, सहदेव आर्य, अनिल गोयत, गुरुदेव, सुनील, कुलताज, जोगिंदर उर्फ जोगा और अजय मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular