Homeहरियाणाकैथलपंजाबी सेवा सदन ने कम्प्यूटर कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को दिए प्रमाण...

पंजाबी सेवा सदन ने कम्प्यूटर कोर्स करने वाले विद्यार्थियों को दिए प्रमाण पत्र

मनोज वर्मा, Kaithal News:
आज पंजाबी सेवा सदन परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में हैफेड के चेयरमैन कैलाश भगत ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। अध्यक्षता पंजाबी सेवा सदन के प्रधान प्रदर्शन परुथी ने की।

कल्पना चावला शिक्षा सम्मान योजना

संस्था के महासचिव सन्दीप मलिक ने कार्यक्रम में आये सदस्यों का स्वागत करते हुए संस्था के सेवा प्रकल्पों की जानकारी दी। इस अवसर पर कल्पना चावला शिक्षा सम्मान योजना की जानकारी देते हुए संयोजक सुभाष कथूरिया ने बताया कि संस्था द्वारा 60 बच्चों को पंजाबी सेवा सदन द्वारा शिक्षा दिलवाई जा रही है। बच्चों की ड्रेस ,किताबें व जूते भी संस्था की तरफ से दिलवाए जाते हैं।

कम्प्यूटर संस्थान की जानकारी

कथूरिया ने कहा कि संस्था का प्रयास है कि कोई भी बच्चा धन के अभाव की वजह से पढ़ाई से वंचित न रहे। पंजाबी सेवा सदन के प्रधान प्रदर्शन परुथी ने संस्था द्वारा संचालित कम्प्यूटर संस्थान की जानकारी देते हुए बताया कि संस्था द्वारा संचालित कम्प्यूटर संस्थान भारत सरकार से मान्यता प्राप्त है। यंहा का प्रमाण पत्र पूरे भारत में मान्य है। परुथी ने बताया कि हमारा प्रयास है कि हमारे कम्प्यूटर संस्थान में ओ लेवल के कोर्स भी करवाये जाएं।

बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना

जल्द ही इसकी मान्यता मिल जाएगी। मुख्य अतिथि कैलाश भगत ने पंजाबी सेवा सदन के सदस्यों को विश्वास दिलाया कि संस्था की हर तरह की जरूरतों को पूरा करवाना मेरी प्राथमिकता रहेगी। संस्था के संस्थान से कम्प्यूटर कोर्स करने वाले बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए हर तरह के सहयोग का वायदा किया।

शिक्षा सम्मान योजना में शिक्षा प्राप्त

इस अवसर पर कम्प्यूटर एग्जाम में पास होने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गए। शिक्षा सम्मान योजना में शिक्षा प्राप्त कर टॉप करने वाले पांच बच्चों को सम्मानित किया गया व जरूरतमंद परीवारों को राशन भी बांटा गया। आज की राशन सेवा मॉडल टाउन जींद रोड एसोसिएशन के उपप्रधान गौरव कालड़ा ने दी। सतीश सोनी ने तीन बच्चों की पढ़ाई के खर्चे की जिम्मेदारी ली। मंच का संचालन महेंद्र खन्ना ने किया।

इस अवसर पर मौजूद

इस अवसर पर दर्शन लाल मनचंदा, इंद्रजीत सरदाना, कैलाश भगत,तुलसी दास सचदेवा,  कृष्ण गांधी, राज कुमार निझावन, नरेंद्र मिगलानी, राम किशन डिगानी, योग राज बत्रा, कृष्ण नारंग, मनोहर लाल आहूजा,सुरेश इलाबादी ,तुलसी मदान,राजेन्द्र कुकरेजा, राजेन्द्र मेहता, संजीव जग्गा, यश तनेजा,चन्द्रशेखर नरूला,सतीश सोनी,अशोक भारती, सुनील चुघ, सुनील गिरधर, प्रताप मलिक,राजेन्द्र आहूजा, बिशम्बर पुनानी, सन्दीप मलिक,चन्द्रशेखर नरूला, सुषम कपूर, सतीश राजपाल, डॉ आर डी चावला,सुरेंद्र कत्याल, राकेश सचदेवा, संजय सेतिया,जगदीश कटारिया, गुलशन चुघ,रवि सचदेवा,पुनीत मल्होत्रा, धन सचदेवा, विनोद खंडूजा, कमल परुथी, गौरव कालरा, रोहित सरदाना, महेंद्र खन्ना, राज कुमार दुआ,रोहित कालरा, रमेश पाहवा,सतीश चावला, मनोज दुआ, प्रवीण सरदाना, शिवेंद्र तनेजा, राकेश मल्होत्रा, मनोज कुर्रा व सुभाष कथूरिया  सहित काफी संख्या में संस्था के सदस्य मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : बेटी के जन्म पर कुंआ पूजन कर दिया बेटी बचाओ का संदेश

ये भी पढ़ें : 30वीं जिला बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया प्रतियोगिता का दूसरा दिन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular