Homeहरियाणाकैथलपौधारोपण में त्रिवेणी का महत्व बताकर लगाए पौधे

पौधारोपण में त्रिवेणी का महत्व बताकर लगाए पौधे

मनोज वर्मा, Kaithal News:
चुनाव पर्यवेक्षक टीएल सत्यप्रकाश और डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल ने अतिरिक्त अनाज मंडी कैथल में त्रिवेणी लगाई। इसमें वट, पीपल और नीम के पौधे हैं। इस मौके पर कार्यकारी अभियंता सतपाल सहित संंबंधित अधिकारी उपस्थित थे। चुनाव पर्यवेक्षक और सीए मार्केटिंग बोर्ड टीएल सत्यप्रकाश ने कहा कि स्वच्छ पर्यावरण के लिए पौधारोपण जरूरी है।

स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना 

पौधारोपण में त्रिवेणी का अलग ही महत्व है। आज स्थानीय निकाय चुनावों की मतगणना हुई। इस दिन पौधारोपण एक यादगार रहेगा। डीसी डॉ. संगीत तेतरवाल ने त्रिवेणी लगाने के उपरांत कहा कि साफ-सुथरे वातावरण के लिए पौधारोपण समय-समय पर करते रहना चाहिए। सभी को चाहिए कि शुभ और मंगल कार्यों के अवसर पर पौधारोपण अवश्य करें। पौधा लगाने के बाद उसका पालन पोषण करना भी बहुत जरूरी है।

औषधीय पौधे लगाना जरूरी 

औषधीय पौधे लगाना भी बहुत जरूरी है। स्वह्यछ पर्यावरण की सीख हमें ऋषि मुनियों, संत महात्माओं और अपने पुरखों से मिली है। हमारे पूर्वजों ने इसे आगे बढ़ाने का काम किया है और वर्तमान में हमें पौधे लगाने की परंपरा को आगे बढ़ाना चाहिए, ताकि भावी पीढ़ी वर्तमान से सीख लेकर भविष्य को हरा-भरा बनाए रखें। उल्लेखनीय है कि हमारे समाज में त्रिवेणी का विशेष महत्व है। अध्यात्मिक परिवेश में इसे पूजनीय भी माना जाता है।

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular