Homeहरियाणाकैथलरक्त की कमी को देखते हुए लगाया गया रक्तदान शिविर

रक्त की कमी को देखते हुए लगाया गया रक्तदान शिविर

मनोज वर्मा, Kaithal News:
आज बजरंग दल कैथल द्वारा अंबाला रोड स्थित नोबल ब्लड सेंटर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। बजरंग दल के जि़ला अधिकारी आशीष बजरंगी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से शहर में रक्त की मांग ज्यादा है व रक्तदाता पिछले कुछ दिनों से किसी कैंप का आयोजन ना होने की वजह से रक्तदान नहीं कर पा रहे थे और कैथल में लोगों को आपातकालीन स्थितियों में रक्त की कमी की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

48 लोगों ने किया रक्तदान

इस स्थिति को देखते हुए बजरंग दल द्वारा एक छोटे रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 48 लोगों ने रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि बजरंग दल कैथल की टीम पहले भी समय समय पर रक्तदान शिविर आयोजित करती रहती है व आपातकालीन स्थिति में भी रोज़ाना लोगों को रक्त उपलब्ध करवाती है। उन्होंने बताया कि रक्त का और कोई भी स्त्रोत नहीं है।

समय-समय पर रक्तदान करते रहना चाहिए

इसलिए मनुष्य द्वारा रक्तदान करने पर ही बीमार लोगों को रक्त मिल पाता है। उनका इलाज हो पाता है। इसलिए समय-समय पर हमें रक्तदान करते रहना चाहिए। सभी रक्तदाताओं को सर्टिफिक़ेट व मेडल भी प्रदान किए गए । आज के रक्तदान शिविर में उत्सव मिगलानी ने 20 वीं बार, सचिन चौधरी ने 24 वीं बार, हर्ष बजरंगी ने 14 वीं बार, हरबंस, राहुल शर्मा, अजय सैनी, अमन कश्यप, उमंग सेठ, शुभम गोयल, योगेश बजरंगी, शिवम सिंगला, अंश, जसप्रीत सिंह, हितांशु व अनेकों युवाओं ने रक्तदान किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular