Homeहरियाणाकैथलइंदिरा गांधी महिला महाविद्यालय में प्रतिभा खोज समारोह का आयोजन

इंदिरा गांधी महिला महाविद्यालय में प्रतिभा खोज समारोह का आयोजन

मनोज वर्मा, कैथल:

आज इंदिरा गांधी महिला महाविद्यालय कैथल में प्रात: कालीन व सांयकालीन सत्र की छात्राओं के लिए प्रतिभा खोज समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को दो चरणों में विभाजित किया गया ।

छात्राओं ने सरस्वती वंदना की बड़ी मनमोहक प्रस्तुति दी

Indira Gandhi Mahila Mahavidyalaya
Indira Gandhi Mahila Mahavidyalaya

प्रात: कालीन सत्र में मुख्यातिथि के रूप में प्रबंधक समिति के प्रधान रामबहादुर ख़ुरानिया ने एवं सांयकालीन चरण में बतोर मुख्यातिथि अमिता ख़ुरानिया ने शिरकत की। महाविद्यालय की प्राचार्या आरती गर्ग व साँयक़ालीन सत्र की प्राचार्य प्रभारी सुरभि शर्मा व स्टाफ ने पुष्पगुच्छ देकर मुख्यातिथि का कार्यक्रम में स्वागत किया। मुख्यातिथि द्वारा दीपदान की परंपरा को निभाते हुए कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया। इसके पश्चात् संगीत विभाग की छात्राओं ने सरस्वती वंदना की बड़ी मनमोहक प्रस्तुति दी। प्रात: कालीन चरण में हिंदी, अंग्रेजी व संस्कृत में भाषण, कविता पाठ व श्लोकोच्चारण व सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत् लोकगीत, प्लेइंग इंस्ट्रुमेंट ,चुटकुले, लघुनाटक व प्रश्नोतरी प्रतियोगिता, पोस्टर मेंकिंग, पेंटिंग, रंगोली, फ़्लावर अर्रेनजमेंट व फोटोग्राफी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। सांयकालीन चरण में एकल नृत्य, समूह नृत्य व फैशन शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय प्रबंधक समिति के प्रधान रामबहादुर खुरानिया ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के नियमानुसार कॉलेज में छात्राओं की छिपी हुई प्रतिभा को खोजने के लिए प्रत्येक वर्ष टैंलेट शो का आयोजन किया जाता है। जिससे छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ता है एवं सृजनात्मकता विकसित होती है। कॉलेज की छात्राएं पढ़ाई के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी महाविद्यालय का नाम पूरे हरियाणा में रोशन कर रहीं हैं।

विभिन्न प्रतियोगिताओं के रिजल्ट इस प्रकार रहे

हिन्दी कविता पाठ में पायल ने प्रथम एवं हिन्दी भाषण प्रतियोगिता में करमजीत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। संस्कृत भाषण में अँजू ने प्रथम स्थान एवं श्लोकोच्चारण में कमल ने पहला स्थान प्राप्त किया। अंग्रेजी भाषण में सचलीनप्रीत कौर ने पहला व अंग्रेजी कविता पाठ में जूही ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। फोटोग्राफी प्रतियोगिता में स्नेहा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लोकगीत प्रतियोगिता में तमन्ना ने प्रथम स्थान, नवजोत ने दूसरा व साक्षी ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में ख़ुशी , दिव्या, मीरा की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। लघुनाटक में गीता व टीम ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ थीम पर सुंदर प्रस्तुति देते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। रंगोली में काजल ने प्रथम, संजना ने दूसरा ,पेंटिंग में सरबजीत ने प्रथम, सोनिया ने द्वितीय व पोस्टर मेंकिग में प्रिया ने प्रथम, निकित्ता ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। फ़्लावर अर्रेनजमेंट में रीतू ने प्रथम,निशा ने दूसरा ,सोलो डांस में सोनी ने पहला , राधिका ने दूसरा व नेहा ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । ग्रुप डांस में श्वेता एंड ग्रुप ने प्रथम स्थान ,ग्रुप डांस में शेफाली एंड ग्रुप ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्लेइंग इंस्ट्रुमेंट में ख़ुशी व चुटकुले में अनु को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

फैशन शो में मधु ने प्रथम ,अक्षिता ने दूसरा व प्रज्ञा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । कार्यक्रम के अंत में सभी विजेता प्रतिभागियों को मुख्यातिथि व गेस्ट ऑफ आनर के द्वारा पुरस्कार व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। महाविद्यालय की प्राचार्या आरती गर्ग ने मुख्यातिथि एवं गेस्ट ऑफ आनर का कार्यक्रम में आकर इसकी शोभा बढ़ाने के लिए धन्यवाद किया। इस अवसर पर महाविद्यालय का समस्त स्टॉफ उपस्थित रहा। कार्यक्रम के दौरान जनसंचार एवं पत्रकारिता विभाग की छात्राओं ने पूरे कार्यक्रम की फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी की।

Connect With Us: Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular