HomeहरियाणाकैथलFlying Glider Without Permission: चीका का युवक बिना अनुमति के आकाश में...

Flying Glider Without Permission: चीका का युवक बिना अनुमति के आकाश में 2 घंटे उड़ाता रहा ग्लाइडर

विदेशों से पुर्जे मंगवाकर स्वयं ही बनाया ग्लाइडर Flying Glider Without Permission

लोगों में हड़कंप मचने के बाद हरकत में आई चीका पुलिस Flying Glider Without Permission

कुलभूषण शर्मा, गुहला चीका:

Flying Glider Without Permission: आज दोपहर बाद आकाश में एक ग्लाइडर उड़ते देख लोगों में हड़कम्प मच गया और बच्चे व आम लोग उसके नीचे नीचे दौड़ने लगे। जानकारी के अनुसार ग्लाइडर आकाश में करीब दो घंटे तक घूमता रहा तो इस बीच किसी ने प्रशासन को इसकी सूचना दी जिसके बाद प्रशासन हरकत में आया और ग्लाइडर को नीचे उतारा गया। ग्लाइडर के सुरक्षित नीचे उतरने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

कौन उड़ा रहा था ग्लाइडर Flying Glider Without Permission

ग्लाइडर के नीचे उतरने से किसी अनहोनी की आशंका से तो लोगों को सकून जरूर मिला परंतु यह जानने के इच्छुक थे कि ग्लाइडर चलाने वाला कौन था और किस उद्देश्य से वह आकाश में विचरण कर रहा था। जांच करने के बाद पाया गया कि ग्लाइडर उड़ाने वाला चीका का ही आकाश नाम का एक युवक था जो कि शौकिया ही आकाश में विचरण कर रहा था।

7 लाख रुपए की लागत से बनाया है ग्लाइडर Flying Glider Without Permission

आकाश ने मौके पर पहुंचे पत्रकारों को बताया कि उसे आकाश में सैर करने का बचपन से ही शौक है और उसने छह माह की ट्रेनिंग भी ली हुई है और उसकी मेकेनिकल के पेशे में रुचि भी है जिसके चलते उसने लगभग 7 लाख रुपए खर्च करके स्वयं ही ग्लाइडर का एक जुगाड़ बना लिया और आकाश में उड़ाने का शौक पूरा करने लगा। उसने बताया कि इसके लिए उसने विदेश से भी कुछ पुर्जे मंगवाए थे, क्योंकि यदि वह यह ग्लाइडर बना बनाया खरीदता तो इसकी कीमत लगभग आठ व दस लाख के बीच में होती जिसके चलते उसने स्वयं ही इसे बनाने का फैसला किया और इसमें सफल भी हुआ।

आकाश में उड़ाने की नहीं थी कोई अनुमति Flying Glider Without Permission

मौके पर जब पुलिस पहुंची तो ग्लाइडर मैन मौके पर आकाश में उड़ाने की कोई अनुमति नहीं दिखा सका। अलबत्ता जांच के दौरान उसने पुलिस को यह कहकर चौंका दिया कि इसके लिए अनुमति की कोई जरूरत ही नहीं है। हालांकि वह इस प्रश्न का कोई उत्तर नहीं दे सका कि यदि रास्ते में कोई चौपर आ जाए तो फिर क्या होगा? बाद में उसने यह कहकर पल्ला झाड़ने का प्रयास किया कि भविष्य में जो भी अनुमति बनती होगी, उसे लेकर ही वह ग्लाइडर को उड़ाएगा।

2 लोगों को उड़ाने वाला ग्लाइडर भी है उसके पास Flying Glider Without Permission

आकाश ने पत्रकारों को एक फोटो दिखाई और बताया कि जिस ग्लाइडर को वह उड़ा रहा था, वह केवल एक व्यक्ति के लिए था, जबकि दो व्यक्तियों के लिए अलग से ग्लाइडर होता है जिसमें आगे सवारी की तरह एक व्यक्ति बैठता है जबकि पीछे ग्लाइडर चलाने वाला ड्राइवर की तरह बैठता है और दोनों ही आराम से आकाश की सैर कर सकते हैं। आकाश ने बताया कि वह दो व्यक्तियों वाला ग्लाइडर भी आसानी से उड़ा लेता है।

बच्चों के लिए बन गया था तमाशा Flying Glider Without Permission

ग्लाइडर की परिभाषा से अनभिज्ञ छोटे छोटे बच्चों ने जब एक युवक को आकाश में उड़ते देखा तो उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। ग्लाइडर जैसे ही काफी नीचे आता तो बच्चों की उत्सुकता बढ़ जाती और जब वह उतरने की अपेक्षा फिर ऊपर उड़ जाता तो बच्चे कोलाहल मचाना शुरू कर देते। यह तमाशा तब तक जारी रहा जब तक वह युवक ग्लाइडर को लेकर नीचे नहीं आ गया। कुछ बच्चों ने तो ग्लाइडर पर पत्थर भी बरसाए। ग्लाइडर के उड़ाने से कुछ समय के लिए आवाजाही भी प्रभावित हुई क्योंकि वाहनों पर आने जाने वाले लोग चलते चलते व कई रुक रुक कर ग्लाइडर को उड़ते हुए देखने लगे।

पुलिस ने की जांच शुरू Flying Glider Without Permission

मौके पर पहुंचे चीका थाने के एएसआई कुलविंद सिंह ने पत्रकारों को बताया कि उक्त मामले की जांच शुरू कर दी है और युवक के बारे में सारी जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया कि फिलहाल इतनी ही जानकारी दी जा सकती है कि युवक चीका शहर का ही रहने वाला है और उसके घर का पता व फोन नम्बर भी उपलब्ध हो गया है। कुलविंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच जारी है और सारी स्थिति से उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है और ऊपर से जो भी आदेश होगा, उसी के अनुरूप कार्रवाई कर दी जाएगी।

Read Also: National Lok Adalat: राष्ट्रीय लोक अदालत में आए 3537 मामले, हुआ 1055 का समाधान

Read Also: पंजाब के बाद केजरीवाल का निशाना होगा हरियाणा, यहां नहीं जमे पांव Kejriwal’s Target Will Be Haryana

Also Read : निकाय संस्थाओं के लिए मार्च चुनौती से भरा Bodies Institutions

Also Read : झटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध Brakes On Free Bus Travel

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular