Homeहरियाणाकैथलसरकार को चेताया: किसानों के समझौते जल्द लागू करे

सरकार को चेताया: किसानों के समझौते जल्द लागू करे

मनोज वर्मा, कैथल:
अखिल भारतीय किसान सभा जिला कमेटी की मीटिंग शहीद भगत सिंह भवन कैथल में जिला प्रधान महेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई । संचालन जिला सचिव सतपाल आनंद ने किया। मीटिंग को संबोधित करते हुए जिला प्रधान ने बताया कि अखिल भारतीय किसान सभा हरियाणा का 14 वां राज्य सम्मेलन 29-30 सितंबर को रविदास धर्मशाला महम रोहतक में होगा ।

मासिक पेंशन की मांग भी दोहराई

इसमें राज्य भर से सैकड़ों प्रतिनिधि भाग लेंगे तथा नई राज्य कमेटी का गठन किया जाएगा । उन्होंने आगे कहा कि केंद्र सरकार से किसानों का जो समझौता दिसंबर 2021 में हुआ था सरकार ने उस समझौते को लागू नहीं किया है। अत: हमारी मांग है कि ष्ट2 प्लस 50 के अनुसार एम.एस.पी के सभी फसलों के दाम तय किए जाएं। सभी किसानों की कर्जा मुक्ति हो। किसानों पर बनाए गए सभी लंबित मुकदमे वापिस किये जाएं। किसान मजदूरों की 60 वर्षों के बाद कम से कम 12000 मासिक पेंशन हो। पंजाब की तरह पिछले वर्ष रबी गेहूं की फसल के लिए 500 प्रति क्विंटल बोनस दिया जाए।

26 नवंबर को लेंगे प्रदर्शन में भाग

खराब फसल का मुआवजा तुरंत प्रभाव से जारी किया जाए। जिला सचिव सतपाल ने बताया कि सयुंक्त किसान मोर्चा की ओर से 3 अक्टूबर को ब्लॉक स्तरीय व जिला स्तरीय किए जाने वाले प्रदर्शनों व 26 नवंबर को राज्य के सभी राजधानियों में किए जाने वाले विरोध प्रदर्शनों में जिला कैथल के सभी किसान बढ़ चढक़र भाग लेंगे। इसी तरह 26 सितंबर को भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी द्वारा करनाल में की जाने वाली जोनल रैली में भी जिला के किसानों की अहम भागीदारी होगी ।

बैठक में ये लोग रहे शामिल

इस मीटिंग में विशेष रुप से कर्म सिंह बालू, अजमेर सिंह ,बलवंत राव, हुकुम चंद माजरा,सतपाल किठाना, सुखपाल खुराना, लाल सिंह खेड़ी सिंबल, सुरेंद्र पोलड़, करतार सिंह भुना, धर्मपाल भूना, रमेश देबन,ओमप्रकाश किच्छाना, रामदिया गुलियान,अभेराम कसान, सुरजीत तारागढ़ ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें : शिक्षा एवं वन मंत्री कंवरपाल ने जिला बार एसोसिएशन को दिए 11 लाख रुपये

ये भी पढ़ें : जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 के लिए आवेदन आमंत्रित

ये भी पढ़ें : देशबंधु गुप्ता कॉलेज में विश्व ओजोन दिवस पर पौधारोपण

ये भी पढ़ें : एसडीएम वीरेंद्र ढुल ने किया मिड डे मील चेक

 Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular