Homeहरियाणाकैथलबिजली कटौती से नाराज ग्रामीणों ने किया बिजली घर पर प्रदर्शन

बिजली कटौती से नाराज ग्रामीणों ने किया बिजली घर पर प्रदर्शन

नरेश भारद्वाज,कैथल:

बुधवार को गांव नाच के लोगों ने गांव के बिजली घर में प्रदर्शन किया और बिजली ना आने पर रोष प्रकट किया। ग्रामीण 2 घंटे से अधिक समय तक गांव के बिजली घर में मौजूद रहे और सरकार ने अधिकारियों को कोसते रहे। दोपहर को कर्मवीर की अगुवाई में 20-25 ग्रामीण बिजली घर पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों का कहना था कि उनके गांव में 33 केवी का बिजली घर है। लेकिन उनके गांव में बिजली बहुत कम आती है। धान का सीजन चल रहा है और लाइट केवल 5 घंटे ही आती है। जिससे किसानों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

ओवरलोड के कारण ट्रांसफार्मर हुआ खराब

बिजली घर नौच पर ओवरलोड होने के कारण वहां का ट्रांसफार्मर खराब हो गया है। जिससे यह समस्या पैदा हुई है। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली घर बहुत पुराना है और इसके उपकरण खराब हो रहे हैं। लेकिन बिजली विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। पहले गांव के बिजली घर से डोहर गांव को बिजली सप्लाई दे दी गई। फिर क्योड़क को यहीं से सप्लाई दी जा रही है। जब हमारे गांव को ही बिजली नहीं मिल रही तो फिर हम दूसरे गांव को बिजली नहीं देने देंगे।

ट्रांसफार्मर लगाने का दिया आश्वासन

बिजली घर नौच से जिन गांव को सप्लाई जा रही है। ग्रामीण उन गांव की बिजली सप्लाई काट देंगे। सुनील कुमार एसएसए ने आश्वासन दिया कि आज या कल ट्रांसफॉर्मर आ जाएगा। जिससे खेतों की बिजली की समस्या का समाधान हो जाएगा। लेकिन गांव की बिजली 24 घंटे दी जा रही है। अगर कोई फाल्ट आता है तो उसको ठीक करने के लाइन डाउन करनी पड़ती है। जिससे गांव की लाइट चली जाती है। इस आश्वासन पर सभी ग्रामीण अपने अपने गंतव्य को चले गए। इस दौरान मुख्य रूप से धर्मपाल, पूर्व सरपंच जिले सिंह, विक्रम सिंह, रजत, बलकार सिंह व काला नौच इत्यादि मौजूद थे।

 

ये भी पढ़ें : कार्तिकेय शर्मा की जीत को लेकर समस्त ब्राह्मण समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री का किया धन्यवाद

ये भी पढ़ें : खुल गया प्रगति मैदान सुरंग, पीएम मोदी ने किया टनल और अंडरपास का उद्घाटन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular