Homeहरियाणाकैथलश्री नर नारायण सेवा समिति को बुजुर्गो के लिए भेंट किए 10...

श्री नर नारायण सेवा समिति को बुजुर्गो के लिए भेंट किए 10 डिनर सेट

मनोज वर्मा, कैथल :
श्री नर नारायण सेवा समिति कैथल द्वारा संचालित सीनियर सिटीजन निशुल्क टिफिन सेवा की अपनी रसोई में डॉ मुकेश अग्रवाल महासचिव, भारतीय रेड क्रॉस राज्य शाखा हरियाणा, रामजी लाल सचिव रेड क्रॉस कैथल, रामपाल शर्मा लेखाकार का आना हुआ।

बुजुर्गों की सेवा को लेकर 10 डिनर सेट

उन्होंने समिति को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी हरियाणा की तरफ से 10 डिनर सेट बुजुर्गों के लिए जो भोजन तैयार किया जाता है, उसमें उपयोग करने के लिए भेंट रूप में दिए। विदित रहे कि डॉ मुकेश अग्रवाल एवं उनके टीम के सभी सदस्य थोड़े समय पूर्व समिति द्वारा संचालित संत कबीर शिक्षा केंद्र में 100 हाइजीनिक किट वितरित करने के लिए आए थे, ताकि विद्यार्थी और लोगों में साफ-सुथरा रहने व वातावरण को साफ रखने के भाव पैदा हो सकें। उसी आयोजन में उन्होंने समिति के कार्यकर्ताओं को यह आश्वासन दिया था कि वह थोड़े दिनों के अंदर बुजुर्गों की सेवा को लेकर 10 डिनर सेट उपलब्ध करवाएंगे। उन्होंने अपनी टीम के साथ आज पहुंचकर और डिनर सेट को भेंट स्वरूप देकर अपने वायदे को पूर्ण किया।

रेडक्रॉस के द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों को नमन

डिनर सेट के एक बॉक्स में चम्मच, पतीला, चाय कप आदि काफी उपयोगी बर्तन है। उन्होंने समिति द्वारा किए जा रहे विभिन्न सेवा कार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की। इसी कड़ी में सुमेर चंद चौधरी जिन के सहयोग से समिति की अपनी रसोई के लिए स्थान मिला हुआ है, उन्होंने भी समिति की प्रशंसा करते हुए अपना आशीर्वाद दिया और अपना सहयोग निरंतर देने का आश्वासन दिया। समिति रेड क्रॉस की पूरी टीम का आभार व्यक्त करती है और समाज में रेडक्रॉस के द्वारा किए जा रहे सेवा कार्यों को भी नमन करती है। इस अवसर पर राजेश गोयल, राजेश गर्ग, रविंद्र गर्ग, डॉ मनोज बंसल, पवन आदि सदस्यगण उपस्थित रहे।

समिति द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों की सूची

लगभग 900 विद्यार्थियों को सुबह एवं सायं निशुल्क 2 सत्र में शिक्षा उपलब्ध करवाना, बुजुर्गों को निशुल्क टिफिन प्रदान करना, निशुल्क चिकित्सालय द्वारा जरूरतमंदों का इलाज करवाना,महिलाओं एवं बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए सिलाई, कढ़ाई, मेहंदी का मुफ्त प्रशिक्षण देना, मरणोपरांत नेत्रदान के लिए जागृति पैदा कर नेत्रहीन को नेत्र उपलब्ध करवाना आदि।

ये भी पढ़ें : तंबाकू नहीं दिया तो कुल्हाड़ी मारकर हत्या 

ये भी पढ़ें : पाइट में एमबीए के छात्र-छात्राओं को दिखाई राह

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर का नाम लेकर फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार 

ये भी पढ़ें : कुरुक्षेत्र के ब्रह्मसरोवर पर कलयुगी निर्मोही माँ मासूम बच्चे को छोड़ कर चली गई

ये भी पढ़ें : श्रीकृष्णा स्कूल सीहमा का जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान

 Connect With Us: Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular