Homeराज्यहरियाणाकैथल : नशीली टैब्लेटस का धंधा करने वाले 2 आरोपी काबू

कैथल : नशीली टैब्लेटस का धंधा करने वाले 2 आरोपी काबू

मनोज वर्मा, कैथल :

पुलिस द्वारा एसपी लोकेंद्र सिंह के आदेश की अनुपालना करते हुए युवा वर्ग को नशे की चपेट से बचाने के लिए इस प्रकार के धंधे में लिप्त अपराधियों पर निरंतर रुप से लगाम कसी जा रही है। जिसके अंतर्गत एंटी नारकोटिक सैल तथा चौकी महमुदपुर पुलिस द्वारा अलग-अलग मामलो में नशीली टैब्लेट का धंधा करने वाले 2 आरोपी काबू कर लिए गए। जिनके कब्जे से ट्रामाडोल तथा अल्प्राजोलम नामक कुल 1420 प्रतिबंधित नशीली गोलियां बरामद की गई है। दोनो आरोपी शनिवार को अदालत में पेश किए जाएंगे, जिनके व्यापक पुछताछ की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक लोकेंद्र सिंह ने बताया कि एंटी नारकोटिक सैल ईचांर्ज सबइंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह की टीम सुबह के समय गश्त करते हुए हाबडी क्षेत्र में मौजूद थी। जहां सहयोगी सुत्रों से पुलिस को गुप्त जानकारी मिली की नुतन कुमार निवासी हाबडी लैब की दुकान करता है तथा लैब दुकान की आड में नशीली गोलीयां बेचने का धंधा करता है। जो अभी अपने घर पर नशीली गोलियां लेने के लिए गया हुआ है। पुलिस द्वारा रेडिंग पार्टी का गठन करके मुस्तैदी व तत्परता का परिचय देकर त्वरित कार्रवाई दौरान नुतन निवासी के मकान पर दबिश दी गई। जहां मकान से अपने हाथ में थैला लिए बाहर निकल रहे संदिगध नुतन को पुलिस द्वारा काबू कर लिया गया।  एसपी ने बताया कि पुलिस सुचना उपरांत दोपहर करीब 12:50 बजे मौके पर पहुंचे एक्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट/नायब तहसीलदार पुंडरी जोगेंद्र सिंह के समक्ष जब संदिगध की नियमानुसार कार्रवाई अंतर्गत तलाशी ली गई, तो आरोपी के कब्जे में थैले से 103 पत्तों से 1030 ट्रामाडोल टैब्लेट तथा 26 पत्तो से 260 अल्प्राजोलम नामक नशीली गोलियों सहित कुल 1290 टैब्लेट बरामद हुई।

पूछताछ दौरान आरोपी टैब्लेट रखने के संबध में कोई दस्तावेज पुलिस को नहीं दिखा सका। पुलिस द्वारा ड्रग कंट्रोल आफिसर से संबध स्थापित करके जांच की गई तो ये टैब्लेट प्रतिबंधित बताई गई। थाना पुंडरी में मामला दर्ज करके मौके पर पहुंचे पुंडरी पुलिस के एसआई बलदेव सिंह द्वारा आरोपी को एनडीपीएस एक्ट अंतर्गत गिरफतार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि दूसरे मामले में चौकी महमुदपुर प्रभारी एएसआई कृष्ण कुमार की टीम द्वारा गश्त के दौरान एक गुप्त सुचना मिलने उपरांत गांव शादीपुर में नाकाबंदी की गई। महमुदपुर साईड से पैदल आ रहे संदिगध बलविंद्र सिंह उर्फ बिल्लु निवासी डेरा गांव शादीपुर को काबु कर लिया गया। पुलिस सुचना उपरांत मौके पर पहुंचे एक्जीक्यूटिव मैजिस्ट्रेट/तहसीलदार गुहला प्रदीप कुमार के समक्ष नियमानुसार कार्रवाई तहत ली गई तलाशी दौरान आरोपी के कब्जे में एक पोलोथिन से 9 पत्तों से 90 ट्रामाडोल तथा 4 पत्तों से 40 अल्प्राजोलम नामक नशीली गोलियों सहित कुल 130 टैब्लेट बरामद हुई। ड्रग कंट्रोल आफिसर द्वारा ये टैब्लेट प्रतिबंधित बताई गई। थाना गुहला में मामला दर्ज करके आरोपी को मौके पर पहुंचे गुहला पुलिस के एएसआई सुखदेव सिंह द्वारा गिरफतार कर लिया गया। दोनों आरोपी शनिवार को अदालत में पेश किए जांएगे, जिनसे पुलिस द्वारा व्यापक पूछताछ की जा रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments