Homeराज्यहरियाणाकैथल: वैक्सीन के लिए समाज का सहयोग जरूरी : गुरदीप

कैथल: वैक्सीन के लिए समाज का सहयोग जरूरी : गुरदीप

कैथल (मनोज वर्मा) कोरोना महामारी को मात देने के लिए जहां स्वास्थ्य विभाग प्रयासरत है वहीं रेडक्रॉस  के काउंसलर एवं  शिक्षा विभाग के शिक्षक भी कदम से कदम मिलाकर लोगों को जागरूक करने के लिए प्रयासरत हैं। कोरोना की तीसरी लहर को आने से रोकने के लिए वैक्सीन लगवाना बहुत जरुरी है और  इसके लिए सम्पूर्ण समाज का सहयोग बहुत जरुरी है। यह विचार रेडक्रॉस सोसाइटी एवं राजकीय प्राथमिक पाठशाला तारांवाली शिक्षा विभाग की तरफ से नियुक्त काउंसलर गुरदीप सिंह उरलाना ने ग्रामीणों को कहे। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गुहला हल्का के  गांव खरकां के डेरा राधा स्वामी सत्संग ब्यास घर में डॉ रामदिया की रेखदेख में एक विशाल टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। कैंप की सम्पूर्ण व्यवस्था सत्संग घर के इंचार्ज जॉनी ग्रोवर की रेखदेख में की गई । टीका लगवाने वालों के लिए बैठने की व्यवस्था के साथ जलपान की व्यवस्था भी की।

शिक्षक गुरदीप सिंह उरलाना ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मिलकर ग्रामीणों को टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया । इस कैंप की शुरूआत में मास्टर सुरजीत राम खरकां ,मास्टर देशराज तारांवाली व मास्टर परमजीत सिंह रामथली ने टीकाकरण करवाकर लोगों को टीका लगवाने की प्रार्थना की । महिलाओं ने भी वैक्सीन लगवाने के लिए काफी उत्साह दिखाया। इस कैम्प में 282 लोगों को वैक्सीन लगाई। काउंसलर गुरदीप सिंह ने ग्रामीणों को कहा की कोरोना को हराने के लिए संपूर्ण समाज का सहयोग बहुत जरूरी है । हमें ऐसे लोगों से दूर रहना चाहिए,जो फिजूल की बातें करके आपको हतोत्साहित करते हैं। हमे अपने घरों का वातावरण सकरात्मक बनाना चाहिए । घर के सभी सदस्यों को योग या व्यायाम जरूर करना चाहिए।

इससे हमारा शरीर स्वस्थ रहेगा और मानसिक तनाव भी दूर होगा। ए. एन. एम गुरप्रीत कौर ने कहा कि हमें कोरोना को हल्के में नहीं लेना चाहिए। इसलिए हमें अपने परिवार को व स्वयं को टीकाकरण अवश्य करवाना चाहिए। बिना मास्क के घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए । इस अवसर पर काउंसलर शीशपाल  सैर,  काउंसलर अशोक प्रभावत, काउंसलर सुदामा उरलाना, डॉ रामदिया, ए.एन.एम मनजीत कौर,हरप्रीत कौर,सुनीता देवी ,डॉ मेजर सिंह, डॉ ईकबाल सिंह और आशा वर्कर लखविंदर कौर, बंसो देवी, अकवन्त कौर,निन्दर कौर मौजूद रही ।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular