Homeहरियाणाकैथलप्रदेश से फर्जीवाड़ा खत्म करने के लिए वर्तमान सरकार कर रही गंभीरता...

प्रदेश से फर्जीवाड़ा खत्म करने के लिए वर्तमान सरकार कर रही गंभीरता से काम : मूलचंद शर्मा  

  • बसों के बेड़े को 4500 से बढ़ाकर किया जा रहा है 5400
  • जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में रखे गए 17 मामलों में से 15 मामलों का मौके पर किया गया निपटारा
  • संदर्भित दो विषयों को लेकर एसडीएम कैथल को दिए जांच के निर्देश

 

 

आज समाज डिजिटल, Kaithal News :

 

मनोज वर्मा, कैथल। हरियाण के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर हर घर तिरंगा उत्सव मनाने के लिए सरकार द्वारा लिया गया फैसला बहुत ही ऐतिहासिक है। सरकार के इस प्रेरक निर्णय से राष्ट्र भक्ति की भावना और मजबूत होगी। प्रदेश के लोगों में तिरंगा उत्सव को लेकर भारी उत्साह नजर आ रहा है। प्रशासन के अधिकारियों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे भव्य तरीके से हर घर तिरंगा उत्सव मनाएं। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा वीरवार को स्थानीय लघु सचिवालय के सभागार में जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक के उपरांत मीडिया से बात कर रहे थे।

 

17 मामले रखे गए थे, जिनमें से 15 मामलों का मौके पर निपटान

इस बैठक में 17 मामले रखे गए थे, जिनमें से 15 मामलों का मौके पर निपटान कर दिया गया। परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बैठक में आए मामलों को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार फर्जीवाड़े को खत्म करने के लिए गंभीरता से काम कर रही है। शिकायत नंबर-6 में प्रार्थी ने शिकायत की थी कि गुहला क्षेत्र में अवैध कब्जा को लेकर फर्जीवाड़े का काम चला रहा है। इस विषय को लेकर मंत्री ने कहा कि एसडीएम गुहला इसकी जांच करेंगे और मामले की रिपोर्ट देंगे। शिकायत नंबर-9 में प्रार्थी ने शिकायत दर्ज कराई की वार्ड नंबर 4 में किए गए विकास कार्यों में भ्रष्टाचार हुआ है। इस मामले पर मंत्री ने एसडीएम कैथल को निर्देश दिए कि पूरे मामले की जांच करके रिपोर्ट प्रस्तुत करें। इन दोनों मामलों को लंबित रखा गया है।

 

इन मामलों का हुआ निपटारा

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में नई शिकायत नंबर-4 में प्रार्थी ने कहा कि वह मुंदड़ी की ओढ़ बस्ती का स्थाई निवासी है। उनकी बस्ती में पानी की निकासी के लिए नाला निकला हुआ है, लेकिन कुछ लोगों ने उक्त लोगों ने कब्जा कर रखा है। इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने एसडीएम, एसई सिंचाई विभाग, संबंधित बीडीपीओ की कमेटी बनाते हुए कहा कि वे इस विषय को लेकर पैमाईश करवाएं और मामले का निपटारा करें। पुरानी शिकायतों के तहत नंबर-1 पर कलायत निवासी मांगे राम ने रूढियों पर अवैध कब्जे, नंबर-2 पर पाई निवासी बलविंद्र ने पानी निकासी के लिए पूली निर्माण, नंबर-3 में गांव थेहबाहरी निवासी मदन लाल ने सेल्स सर्टिफिकेट की मांग, नंबर-4 पर गांव बालू बिढ़ान निवासी गुरदेव सिंह ने गली दुरूस्त करने बारे तथा नंबर-5 गांव खेड़ी लांबा शमशेर सिंह व अन्य ग्रामीणों ने मनरेगा में किए गए कार्यों की शेष मजदूरी लेने बारे फरियाद लगाई थी। परिवहन मंत्री ने सभी शिकायतों की समीक्षा करते हुए मौके पर सभी पांचों शिकायतों का निपटारा कर दिया गया।

 

 

Kaithal News/The present government is working seriously to eliminate fraud from the state: Moolchand Sharma
Kaithal News/The present government is working seriously to eliminate fraud from the state: Moolchand Sharma

नई शिकायतों के तहत सभी मामलों का मौके पर निपटारा

नई शिकायतों के तहत नंबर-1 पर शक्ति नगर कैथल निवासी सलोचना ने अपने पति की मृत्यु की जांच, नंबर-2 पर गुप्तचर विभाग हरियाणा पंचकूला द्वारा कलर माजरा में पट्टे पर भूमि का मामला, शिकायत नंबर-3 में भागल निवासी प्रदीप सिंह ने उपलों के बिटोड़े हटवाने बारे, शिकायत नंबर-5 में सिल्लाखेड़ा निवासी बलवान सिंह आदि ने थ्री फीडर से बिजली की सप्लाई लेने बारे, शिकायत नंबर-7 में तारागढ़ निवासी परमाल आदि ने पेयजल कनैक्शन लगवाने बारे, शिकायत नंबर-8 में ढांड निवासी विक्रम सिंह आदि ने पाईप लाईन बिछाने बारे, शिकायत नंबर-10 में कैथल निवासी शिव कुमार ने अवैध रूप से लगाए शैड को हटवाने बारे, शिकायत नंबर-11 में साहरण निवासी शमशेर आदि ने बस्ती के पास जोहड़ से पानी निकलवाने बारे तथा शिकायत नंबर-12 में हाबड़ी निवासी राजेंद्र ने पानी निकासी बारे शिकायत दी थी। इन सभी शिकायतों पर परिवहन मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा सभी मामलों का मौके पर निपटारा कर दिया गया।

यह रहे मौजूद

जिला कष्ट निवारण समिति की बैठक में डीसी डॉ. संगीता तेतरवाल, पुलिस अधीक्षक मकसूद अहमद, बीजेपी जिलाध्यक्ष, जेजेपी जिलाध्यक्ष धूप सिंह माजरा, एडीसी विरेंद्र सहरावत, एसडीएम ब्रह्म प्रकाश, सुशील कुमार, सीईओ जिप सुरेश राविश, नगराधीश गुलजार अहमद, डीएमसी कुलधीर सिंह, डीडीपीओ कंवर दमन, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, बीडीपीओ रोजी, नरेंद्र सिंह, सुमित, डीडीए डॉ. कर्मचंद, कार्यकारी अभियंता केएस पठानिया, वरूण कंसल, केके बाठला, अरविंद रोहिला, डीसीडब्ल्यूओ कुलदीप शर्मा, बलविंद्र आदि मौजूद रहे।

जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए सभी अधिकारियों को दिए गए हैं निर्देश

परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बरसात के कारण जिन निचले क्षेत्रों में जल भराव की समस्या आई है, उसे दूर करने हेतू संबंधित अधिकारियों को पहले से ही आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। जहां-जहां इस तरह की समस्या है, वहां से पानी को निकालने की प्रक्रिया चल रही है। डेरों और ढ़ाणियों में बिजली सप्लाई की सुचारू व्यवस्था मजबूत की जा रही है। प्रदेश में यातायात की सुविधा को और बेहत्तर बनाने के लिए बसों के बेड़े में वृद्धि की गई है। बसों के बेड़े को 4500 से बढ़ाकर 5400 का किया गया है। हरियाणा प्रदेश सडक़ों और रोडवेज के क्षेत्र में पूरे उत्तर भारत में मिसाल कायम करेगा। प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में पूरे राज्य का सर्वांगीण विकास कर रही है और हर वर्ग के कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं लागू की है।

 

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular