Homeहरियाणाकैथलजीवन रक्षक दल संस्था ने आज 100 वीं लावारिस डेडबॉडी का किया...

जीवन रक्षक दल संस्था ने आज 100 वीं लावारिस डेडबॉडी का किया दाह संस्कार

मनोज वर्मा, कैथल :

 

जीवन रक्षक दल कैथल संस्था के सदस्यों ने आज मानवता भलाई के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए 100 वीं लावारिस डेडबॉडी का दाह संस्कार किया। स्मरण रहे कि यह डेड बॉडी 3 दिन पहले सिविल लाइन थाना और ढांड रोड के बीच में मिली थी। मृतक युवक जिसकी उम्र 30 साल के आसपास थी व जिसका कोई वाली वारिस भी नहीं मिला था। आज संस्था की तरफ से दाह संस्कार किया गया। संस्था ने आज 100 वीं लावारिस डैड बॉडी का दाह संस्कार किया।

 

86 डैड बॉडी ऐसी थी, जिसकी अभी तक कोई पहचान नहीं हुई

बता दें कि जिसमें 94 पुरुष और 6 महिलाएं थी और 14 आदमियों की पहचान हुई। संस्था की तरफ से और पुलिस प्रशासन के प्रयास से जिसमें से 12 पुरुष और 2 महिलाओं की पहचान हुई 86 डैड बॉडी ऐसी थी, जिसकी अभी तक कोई पहचान नहीं हुई और सबसे ज्यादा डैड बॉडी थाना और पूंडरी हलके की थी और सबसे कम लावारिस डैड बॉडी सिर्फ 4 ही डैड बॉडी गुहला चीका की थी, कुछ सिटी थाना कैथल के क्षेत्र की थी।

 

गत 5 वर्ष और तीन महीने के अंतराल में वे 100 लावारिस मृतकों का दाह संस्कार

संस्था के प्रधान राजू डोहर ने बताया कि गत 5 वर्ष और तीन महीने के अंतराल में वे 100 लावारिस मृतकों का दाह संस्कार हिंदू रीति रिवाज के अनुसार कर चुके हैं। इतना ही नहीं इन सभी की अस्थियों को सामुहिक रूप से एकत्रित करके गंगा जी में भी इस संस्था के सदस्यों द्वारा प्रवाहित किया जाता रहा है।

 

 

 

ये भी पढ़ें : जन कल्याण मंच व सनातन धर्म संगठन द्वारा 14 अगस्त को शहर में निकाली जाएगी तिरंगा यात्रा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular