Homeराज्यहरियाणाकैथल: राज्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, जल्द शुरू करवाएं काम

कैथल: राज्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, जल्द शुरू करवाएं काम

मनोज वर्मा, कैथल
महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कलायत विधानसभा के ग्रामीणों को सौगात देते हुए 5 गांवों में 9 विकास कार्यों को मंजूरी दिलाई है। हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत 64 लाख 86 हजार 500 रुपये की राशि खर्च की जाएगी। राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने विभिन्न विकास कार्यों को निर्धारित अवधि में पूरा करने के लिए अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं।
महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने बताया कि कलायत विधानसभा में आमजन की मूलभूत सुविधाओं को उनकी मांग अनुरूप पूरा करने के लिए वह संकल्पबद्घ हैं। क्षेत्र के विकास कार्यों को सुनियोजित तरीके से करवाने की कड़ी में हरियाणा ग्रामीण विकास योजना के तहत 9 विकास कार्यों को मंजूरी दिलाई गई हैं। उन्होंने बताया कि हरिपुरा गांव में 9 लाख 95 हजार रुपये की राशि खर्च करके वाल्मीकि चौपाल का निर्माण करवाया जाएगा। इसी प्रकार बात्ता गांव में 8 लाख 57 हजार रुपये की राशि से प्रजापति चौपाल के निर्माण को पूरा करवाने, दसमेर के घर तक गली निर्माण पर 70 हजार 500 रूपए खर्च किए जाएंगे।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने बताया कि पिंजुपुरा में 14 लाख 89 हजार रुपये की राशि खर्च कर रमेश पुत्र जगत राम के घर तक पेवर ब्लाक गली का निर्माण, गांव दुमाडा में 3 लाख 22 हजार रुपये की राशि खर्च करके वाल्मीकि मोहल्ला से लेकर करण के घर तक पेवर ब्लाक गली व नाला निर्माण करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिंजुपुरा में रिंग बांध से श्मशान घाट तक 4 लाख 55 हजार रुपये की राशि खर्च कर गली निर्माण, सूबे सिंह पुत्र हरिचंद के मकान से रविदास मंदिर तक 9 लाख 89 हजार रुपये की राशि खर्च कर गली निर्माण, मेन रोड से अमरीक सिंह के मकान तक 8 लाख 8 हजार रुपयेे की राशि खर्च कर गली निर्माण करवाया जाएगा। यही नहीं कुराड गांव में 5 लाख 1 हजार रुपये की राशि खर्च कर मिया सिंह से पारस पुत्र रामस्वरूप के मकान तक गली निर्माण करवाया जाएगा।
राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि अधिकारियों को शीघ्र इन विकास कार्यों को शुरू करवाने के निर्देश दिए हैं, ताकि निर्धारित अवधि में पूरा करते हुए आमजन को लाभ दिलाना सुनिश्चित किया जा सके।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments