Homeराज्यहरियाणाकैथल : 6 महीनों से गंदगी की समस्या से परेशान हैं फिरोजपुर...

कैथल : 6 महीनों से गंदगी की समस्या से परेशान हैं फिरोजपुर के बाशिंदे

मनोज वर्मा, कैथल :
ब्लाक सीवन के गांव फिरोजपुर के ग्रामीणों ने मेन चौक पर गंदे पानी की निकासी को लेकर पत्रकारों के सामने रोष प्रकट करते हुए कहा की, पानी निकासी की समस्या लगभग 6 महीनों से बनी हुई है। परंतु कोई भी अधिकारी स्थाई का समाधान करने की और ध्यान नही दे रहा है। मौजूदा विधायक, जिला उपायुक्त के आदेशों के बाद भी अधिकारी व कर्मचारी गहरी नींद में है। लेकिन गांव के मेन चौक पर पानी की निकासी का कोई समाधान अभी तक नहीं हुआ है। ग्रामीणों ने कहा कि अगर पानी की निकासी का समाधान जल्द नहीं हुआ तो मजबूर होकर उन्हे कोई बडा कदम उठाना पडेगा। ग्रामीणों ने कहा कि ग्राम पंचायत के पास 150 एकड़ भूमि की आमदन हर बर्ष आती है। परंतु फिर भी गांव विकास के  नाम पर जीरो है।
हर बार दिए जाते है झूठे आश्वासन
ग्रामीण बलजीत, राज मिस्त्री आदि ने बताया कि पानी निकासी की समस्या को लेकर वह मौजूदा विधायक, जिला उपायुक्त के संज्ञान में कई बार यह समस्या ला चुके है। परंतु अधिकारियों द्वारा उन्हें झूठे आश्वासन दिए जा रहे है। पानी निकासी न होने के  कारण बीमारियां फैलने लगी हंै और आसपास कई घरों में दरारे आने का डर बना हुआ है। बारिश के दौरान तो यह गंदा पानी घरों में घुस जाता है। ग्रामीणों ने कहा कि गंदे पानी की बदबू से वहां रहना मुशकिल होता जा रहा है। अगर जल्द समस्या का हल नहीं हुआ तो बीडीपीओ कार्यायल के बाहर धरना देने को मजबूर होना पडेगा। इस अवसर पर अजमेर सिंह, राज मिस्री, सुधीश कुमार, प्रकाशा नंबरदार, रणबीर सिंह, बलकार सिंह, नन्हा राम, कृष्ण कुमार, सुभाष चंद, राजबीर सहित कई अन्य ग्रामीण उपस्थ्ति रहे।
इस बारे में बीडीपीओ नरेंद्र कुमार से बात की गई तो, उन्होंने कहा कि  फिरोजपुर गांव की पानी निकासी की समस्या उनके  संज्ञान में है। समस्या का स्थाई समाधान करवाने के  लिए कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही स्थाई समाधान निकलवाया जाएगा। गंदे पानी को आज ही मोटर लगवाकर निकलवा दिया जाएगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular