Homeराज्यहरियाणाकैथल: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर लाभार्थी को मिल...

कैथल: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर लाभार्थी को मिल रहा लाभ : सांसद नायब सैनी.

मनोज वर्मा, कैथल:
सांसद नायब सैनी ने कहा कि ऐसा चाहूं राज मैं, जहां मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न। स्थानीय जाखौली अड्डा स्थित राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में अन्नपूर्णा महोत्सव के तहत सांसद नायब सैनी बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इस मौके पर सांसद नायब सिंह सैनी ने अन्नपूर्णा उत्सव के तहत 60 लाभार्थियों को मुफ्त में प्रति व्यक्ति 5 किलो 10 किलो गेहूं के थैले वितरित किए। सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्नपूर्णा महोत्सव के तहत देश की 135 करोड़ की आबादी में से 80 करोड़ लोगों को प्रति व्यक्ति 5 किलो व 10 किलो अन्न देने का काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सोच है प्रत्येक योजना का लाभ समाज के हर पात्र व्यक्ति को मिले। इसलिए सरकार व प्रशासन एकसूत्र में बंधकर योजना का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। इतिहास पर नजर डालें तो वैश्विक संकट और वैश्विक महामारी से इतनी मौतें नहीं हुई, जितनी भूखमरी के कारण हुई। अब जब देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सरकार एक भी व्यक्ति को भूखा नहीं रहने देगी।

हर अंतिम व्यक्ति तक अन्न पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौरान सरकार ने हर व्यक्ति को भोजन, अनाज, स्वास्थ्य सेवाएं, ऑक्सीजन जैसी सुविधाएं घर बैठे उपलब्ध करवाने का काम किया है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रगतिशील देशों ने भी कोरोना महामारी के सामने हाथ खड़े कर दिए थे, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार ने कोरोना की प्रथम और दूसरी लहर में किसी को भी परेशानी नहीं आने दी गई और आज सभी को मुफ्त में कोरोना रोधी टीकाकरण किया जा रहा है। यह सभी अपील है कि कोरोना रोधी टीकाकरण अवश्य करवाएं। कार्यक्रम में मौजूद विधायक लीला राम ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में सरकार और प्रशासन ने लोगों को भोजन और राशन के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए दिन रात कार्य किया है। विकट स्थिति में लोगों के घर-घर जाकर राशन और स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ दिया गया और आज सरकार द्वारा हर घर राशन पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। सभी लाभार्थियों तक योजना का लाभ पहुंचे यही हमारी सरकार का प्रयास है। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने कहा कि हर लाभार्थी तक योजना लाभ पहुंचे इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

 दो दिवसीय अन्नपूर्णा उत्सव के तहत 451 डिपो के माध्यम से अन्न वितरित किया जा रहा है। जिले में एक लाख 22 हजार 662 कार्ड होल्डर हैं, जिसके तहत 5 लाख 66 हजार 201 लाभार्थी व्यक्ति हैं, जिन्हें अन्न वितरित किया जा रहा है। वीरवार सुबह 10 बजे तक 72 हजार 30 लाभार्थियों को अन्न वितरित किया जा चुका है। इस मौके पर एसडीएम संजय कुमार, डीएफएससी प्रमोद कुमार, डीआईपीआरओ सोनिया, हरपाल शर्मा, मुकेश व अन्य संबंधित मौजूद रहे। लाभार्थियों ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद लाभार्थी पवन कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि वह आभारी हैं कि उन्हें सरकार द्वारा मुफ्त राशन दिया जा रहा है। योजना के तहत आज प्रति व्यक्ति के हिसाब से 25 किलो गेहूं के थैले दिए गए। पिछले महीने 40 किलो गेहूं के थैले मिले थे, जिसके लिए हम आभारी हैं। कैथल के वार्ड नम्बर 23 के डिपो होल्डर महेंद्र सिंह ने बताया कि प्रशासन द्वारा भेजे गए गेहूं के थैलों को सभी लाभार्थियों तक डिपो होल्डर द्वारा पहुंचाया जा रहा है। हमारे पास 5 किलो व 10 किलो गेहूं के थैले उपलब्ध हैं। बुधवार को 250 से ज्यादा लाभार्थियों को अन्न वितरित किया गया। आज भी जो लाभार्थी पहुंच रहे हैं, उन्हें बिना किसी परेशानी के साफ-सुथरा गेहूं दिया जा रहा है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular