Homeराज्यहरियाणाकैथल: हलके में करवाए जा रहे हैं करोड़ों रुपये के विकास कार्य

कैथल: हलके में करवाए जा रहे हैं करोड़ों रुपये के विकास कार्य

मनोज वर्मा, कैथल:
हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन व पूंडरी विधायक रणधीर सिंह गोलन ने कहा कि सरकार द्वारा हर अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया। मनरेगा के तहत जरूरतमंदों को 100 दिन रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। संबंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश जारी किए गए हैं कि वे विभिन्न कार्यों को मनरेगा के अंतर्गत ही करवाएं। मनरेगा के तहत आने वाली समस्याओं व मजदूरी बढ़वाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाया जाएगा, ताकि जल्द से जल्द उस समस्या का समाधान हो सके। किसी भी मजदूर के साथ कोई भेदभाव नही होगा। चेयरमैन रणधीर गोलन रविवार को मनरेगा मेट कर्मिक समिति द्वारा निजी पैलेस में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हलका पूंडरी में समग्र विकास की गतिविधियों को बढ़ावा देना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल है। समूचे क्षेत्र का विकास एक समान किया जा रहा है।

करोड़ों रुपए की लागत से विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। आमजन के सामुहिक कार्य को प्राथमिकता से पूरा किया जा रहा है। आमजन की जो भी शिकायतों पर तुंरत संज्ञान लिया जाता है। उन्होंने कहा कि समूचा प्रदेश जहां वर्तमान में विकास के स्वर्णिम दौर से गुजर रहा है, वहीं पूंडरी विधानसभा हलका भी अभूतपूर्व विकास के इस अहसास से अछूता नहीं है। उन्होंने कहा कि समस्त बिरादरियों का समानांतर विकास उनकी प्राथमिकता है , प्रदेश में रोजगार के अवसर सृृजित करना और जनता तक बुनियादी जरूरतें मुहैया करवाने के लिए हरदम प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि पूंडरी विधानसभा हलका को पिछड़ेपन के दंश से बाहर निकालकर इस क्षेत्र को प्रदेश के सर्वाधिक विकसित हलकों की श्रेणी में लाना भी हमारी प्राथमिकता है। हलके में पानी की कमी को पूरा किया गया है, जहां टयूबैवल की आवश्यकता थी, वहां पर टयूबवैल लगवाए गए और हर घर तक स्वच्छ पानी पहुंचाया गया। सामुदायिक भवनों का निर्माण किया गया, ताकि ग्रामीण लाभ प्राप्त कर सकें।

ग्रामीण क्षेत्रों की खराब हुई गलियों को ब्लॉक लगाकर पक्का करवाया गया। शहर में रात को जगमग के लिए लाईटें लगवाई गई और प्रथम चरण में 26 गांवों में लाईटे लगाने का कार्य जल्द शुरू हो जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि विश्वयापी कोरोना प्रकोप के चलते बेशक कुछ समय के अंतराल में विकास कार्यों के क्रियान्वयन में कुछ विराम रहा लेकिन वर्तमान में पूर्व की तरह प्रदेश भर में विकास कार्य निरंतर गतिमान हैं और आने वाले समय में प्रदेश और हमारे पूंडरी हलका में किसी भी विकास कार्य के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। हरियाणा प्रदेश के विकासशील मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने समूचे हरियाणा प्रदेश के सभी वर्गों और समुदायों को बराबर सम्मान देते हुए एक हरियाणा एक-हरियाणवी एक की विचारधारा के साथ समानांतर विकास को आगे बढ़ाया है। इससे पूंडरी हलका भी कई मायनों में लाभांवित हुआ है और निरंतर हो भी रहा है। उन्होंने कहा कि हलके के जितने भी गांव हैं, उनकी पानी, बिजली, सडक़ों, साफ-सफाई जैसी मूलभूत समस्याओं को खत्म किया जाएगा। मनरेगा मेट कर्मिक समिति के सदस्यों ने चेयरमैन रणधीर गोलन को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुरेंद्र शर्मा, अमित गोलन, राजेंद्र बाकल, चांदी राम मोहना, सुरेश रानी, कृष्ण, मेवा राम, श्याम लाल, कर्मबीर, सुमन देवी, अनिता, अन्नू, बतेरी, पिंकी, सरोजा, संजीव कुमार गामड़ी आदि मौजद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments