Homeहरियाणाजींदहाडवा में करोड़ों रुपये की पुरानी करंसी बरामद, चार हिरासत में Old...

हाडवा में करोड़ों रुपये की पुरानी करंसी बरामद, चार हिरासत में Old Currency Worth Crores Recovered

पुलिस ने देर शाम को पशु व्यापारी के घर पर की छापेमारी Old Currency Worth Crores Recovered

आज समाज डिजिटल, जींद:

Old Currency Worth Crores Recovered: गांव हाडवा में रविवार देर शाम को एएसपी के नेतृत्व में पुलिस ने दस्तक दी और पशु व्यापारी के मकान से करोडों रुपये की पुरानी करंसी बरामद की है। पुलिस ने घर से रंगीन फोटो स्टेट मशीन, कटर, सफेद पेपर के रोल व विशेष इंक के डिब्बे बरामद किए हैं। करंसी लगभग आठ करोड़ बताई जा रही है। फिलहाल साजोसामान तथा पुरानी करंसी को कब्जे में ले पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले पूछताछ शुरू कर दी है। घर में पुरानी करंसी रखने का उद्देश्य क्या था और घर में रंगीन प्रिंटर के अलावा सफेद कागज रोल व स्याही को घर में क्यों रखा हुआ था समेत तमाम पहलुओं की जांच पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस कर रही है। हालांकि पुलिस ने बरामद करंसी की संख्या के बारे में अभी तक खुलासा नहीं किया है।

लगभग आठ करोड़ रुपये की पुरानी करंसी, कलर प्रिंटर बरामद Old Currency Worth Crores Recovered

Old Currency Worth Crores Recovered

पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव हाडवा निवासी संजय के घर में काफी मात्रा में पुरानी करंसी है। जिसके आधार पर एएसपी कुलदीप सिंह के नेतृत्व में छापामार टीम का गठन किया गया जबकि नायब तहसीलदार लोकेश कुमार को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया। देर शाम को पुलिस ने संजय के मकान पर छापेमारी की तो वहां पर एक-एक हजार की पुरानी करंसी नोटों के तीन बड़े काले बैग, तीन कट्टे, दो कैरिंग बैग भरे पाए गए। साथ ही पुलिस ने संजय के मकान से एक रंगीन फोटो स्टेट की बड़ी मशीन, नोट काटने का कटर, सफेद पेपर के रोल तथा डिब्बे में नोट छपाई में प्रयोग होने वाली इंक को बरामद किया है।

पुलिस ने संजय के घर से एक-एक हजार रुपये की करंसी तथा अन्य साजोसामान को कब्जे में ले संजय को हिरासत में ले लिया। साथ ही पुलिस ने इस मामले में गांव जयसिंहपुरा निवासी नवदीप, गांव दुडाना निवासी मासकीन, असंध निवासी भारतभूषण को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। संजय पशुओं का व्यापार करता है और अन्य आरोपित भी पशुओं के व्यापारी हैं। रुपयों की गिनती के लिए पिल्लूखेड़ा थाना में रुपये गिनने की मशीन मंगवाई गई है ताकि नोटों की गिनती की जा सके।

मामले की जांच कर रही पुलिस

Old Currency Worth Crores Recovered

एएसपी कुलदीप सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि गांव हाडवा के पशु व्यापारी संजय के मकान में पुरानी करंसी रखी हुई है। इसी आधार पर गांव हाडवा मकान में छापेमारी की गई है। जहां से करोडों रुपये की करंसी बरामद हुई है, जिसकी गिनती जारी है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि इतनी पुरानी करंसी पशु व्यापारी के पास कैसे रखी हुई थी।

Read Also: Jam Free Palwal सच हुआ जाम फ्री पलवल का सपना

Read Also : पीले फूलों के Bunch के साथ पोज देती हुई दिखी Alia Bhatt Shared Picture

Read Also : फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘शर्माजी नमकीन’ पर आपने रिव्यू दिए ‘Sharmaji Namkeen’ Twitter Review

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular