Homeहरियाणाजींदसीएचसी अलेवा में मोबाइल की रोशनी में हुई डिलीवरी, बच्चे के अभिभावकों...

सीएचसी अलेवा में मोबाइल की रोशनी में हुई डिलीवरी, बच्चे के अभिभावकों में रोष Mobile Light Delivery in CHC Aleva

आज समाज डिजिटल,जींद:

Mobile Light Delivery in CHC Aleva: बिजली निगम द्वारा रात के समय लगाए जाने वाले लंबे व अघोषित कटों ने आमजन को ही नही बल्कि सीएचसी में डिलीवरी क राने आने वाली महिलाओं को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसा ही मामला मंगलवार को सामुदायिक स्वास्थ्य अलेवा में डिलीवरी कराने आई एक महिला के साथ हुआ। जब सीएचसी में कार्यरत महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा आउटसोर्सिंग महिला कर्मचारियों के साथ मिलकर मोबाइल की रोशनी के माध्यम से महिला की डिलीवरी कराई गई। ग्रामीण महिलाओं ने सीएचसी में रात के समय कई घंटों तक बिजली गुल रहने के कारण बिजली निगम, स्वास्थ्य विभाग व सरकार के प्रति रोष जताया है।

सीएचसी में बिजली की उचित व्यवस्था कराने की मांग

गांव पेगां निवासी महिला नन्ही ने बताया कि सोमवार रात को पुत्रवधु कृष्णा को प्रसव पीड़ा होने के बाद डिलीवरी कराने के लिए की अलेवा सीएचसी में लेकर आए। रात के लगभग दो बजे पुत्रवधु की डिलिवरी के समय बिजली न होने के कारण महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा मोबाइल की रोशनी में बड़ी ही सावधानी से डिलिवरी कराई। उन्होंने जिला प्रशासन के उच्च अधिकारियों से मामले में संज्ञान लेकर सीएचसी में रात के समय बिजली की उचित व्यवस्था कराने की मांग की है।

निगम में जमा करवाई फाइल : डा. विनोद Mobile Light Delivery in CHC Aleva

सीएचसी अलेवा प्रभारी डा. विनोद ने बताया कि रात के समय बिजली गुल रहने के कारण महिला स्वास्थ्य कर्मचारियों को डिलीवरी कराने में परेशानी आना स्वभाविक है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सीएचसी को बिजली की हाट लाइन से जुड़वाने के लिए बिजली निगम नगूरां कार्यालय में फाइल जमा करवाई है लेकिन अभी तक निगम द्वारा सीएचसी को हाट लाइन से नही जोड़ा गया है।

Read Also: जे पी नड्डा और जयराम ठाकुर ने की एम्स बिलासपुर और अन्य विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा JP Nadda In AIIMS Bilaspur

Read Also: बैंगलोर ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला IPL 2022 22nd Match CSK vs RCB Toss

Read Also: 400th Prakash Parv, 400वें प्रकाश पर्व के आयोजन के लिए एक निष्पादन कमेटी गठित

Read Also : बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular