HomeहरियाणाजींदFarmers Made Khatkar Toll Free फसलों का मुआवजा न मिलने पर किसानों...

Farmers Made Khatkar Toll Free फसलों का मुआवजा न मिलने पर किसानों ने करा खटकड़ टोल फ्री

Farmers Made Khatkar Toll Free फसलों का मुआवजा न मिलने पर किसानों ने करा खटकड़ टोल फ्री

आज समाज डिजिटल, जींदः

Farmers Made Khatkar Toll Free: बर्बाद हुई फसलों के मुआवजे की राशि किसानों के खाते में न आने पर रविवार को उचाना स्थित खटकड़ टोल पर धरने पर बैठे किसान बिफर गए। किसानों ने पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार पहले तो खटकड़ टोल को फ्री करवाया और फिर सफीदों में मुख्यमंत्री मनोहरलाल की रैली में जाने वाहनों को रोक उन पर लगे भाजपा के झंडों को उतार कर आग के हवाले किया। इस दौरान तीन युवा अनशन पर भी बैठे। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक टोल फ्री रहेगा।

गौरतलब है कि खटकड़ टोल के पास शनिवार को खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर पहलवान की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन हुआ था। जिसमें पांच अप्रैल को नारनौंद में प्रस्तावित डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के कार्यक्रम का विरोध करने, किसानों के खाते में मुआवजा राशि न आने पर टोल को वाहनों के लिए फ्री करवाने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा हुई थी। इसी बैठक में फैसला लिया गया था कि तीन अप्रैल रविवार को खटकड़ टोल धरना कमेटी टोल को वाहनों के लिए फ्री कर देगी। इसी निर्णय को अमलीजामा पहनाते हुए रविवार को किसान नेताओं ने खटकड़ टोल को फ्री करवा दिया।

मुआवजे को लेकर अधिकारियों से मिल रहे केवल आश्वासन

किसान नेता एवं खेडा खाप के प्रधान सतबीर बरसोला, कृष्ण ने कहा कि किसान मुआवजे की मांग लंबे समय से करते आ रहे हैं। मुआवजे को लेकर अधिकारियों द्वारा केवल आश्वासन ही दिए जा रहे हैं। प्रशासन को चेताते हुए शनिवार को खटकड़ टोल पर धरना भी दिया गया था और ऐलान किया गया था कि अगर उनकी मुआवजा राशि खातों में नहीं आई तो तीन अप्रैल रविवार को टोल फ्री कर दिया जाएगा। इसी निर्णय पर कार्रवाई करते हुए रविवार को खटकड़ टोल को फ्री करवा दिया गया है। युवा किसान संयोजक अनीश खटकड़ व संदीप को अनशन पर बैठाया गया।

मुआवजा की मांग को लेकर शासन, प्रशासन किसानों को गुमराह कर रहा

किसान नेता सतबीर बरसोला ने कहा कि मुआवजा की मांग को लेकर बार-बार शासन, प्रशासन किसानों को गुमराह कर रहा है। कई बार समय प्रशासन मुआवजा राशि किसानों के खाते में डालने के लिए दे चुका है। उन्होंने स्पष्ट किया कि नारनौंद में पांच अप्रैल को डिप्टी सीएम के प्रस्तावित कार्यक्रम को नहीं होने दिया जाएगा। इसको लेकर नारनौंद के चारों तरफ नाके लगाए जाएंगे। उन्होंने मांग की कि किसानों को बर्बाद फसलों का मुआवजा शीघ्र उनके खातों में डाला जाए और किसान आंदोलन के दौरान जो वादे किए गए थे, उन्हें पूरा किया जाए। इस मौके पर हरिकेश, कविता, अनीता, नारायण दत्त, राकेश डाहौला, कशमीरी, जगदीप, कुलदीप शंडील भी मौजूद रहे।

रैली में जा रहे वाहनों को रोका, जमकर हुई बहस

सफीदों में मुख्यमंत्री मनोहरलाल की रैली को लेकर जब वाहन खटकड़ टोल से निकलने लगे तो किसानों ने इन्हें रूकवा लिया और वाहनों पर लगे भाजपा के झंडों को उतार आग के हवाले किया। इस दौरान वाहन चालकों से किसान नेताओं की जमकर बहस भी हुई। किसान नेताओं स्पष्ट किया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता उनका विरोध जारी रहेगा।

Read Also: Deputy Commission Caught Accused 2 स्कूटर सवारों को टक्कर मारकर भागने वाले कार चालक को डिप्टी कमिश्नर ने 2 किलोमीटर तक पीछा कर पकड़ा

Read Also: एडवोकेट संजय सिंगला बने टैक्स प्रैक्टिशनर एसोसिएशन के प्रधान Advocate Sanjay Singla Became Head Of Tax Practitioner’s Association

Read Also: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत साफ-सफाई के लिए हुडा पार्क में श्रमदान कार्यक्रम आयोजित:Shramdaan Program Organized In HUDA Park For Cleanliness

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular