Homeहरियाणाझज्जरझज्जर : पैरा ओलम्पियन योगेश ने जापान में बढ़ाया बहादुरगढ़ का मान...

झज्जर : पैरा ओलम्पियन योगेश ने जापान में बढ़ाया बहादुरगढ़ का मान : कौशिक

धीरज चाहार, झज्जर :
पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने टोक्यो पैरा ओलंपिक में ओल्ड बराही रोड स्थित राधा कालोनी निवासी योगेश कथुनिया द्वारा डिस्कस थ्रो (श्रेणी एफ-56) में रजत पदक जीतने पर पूरे परिवार व हल्कावासियों को बधाई दी है। कौशिक ने कहा कि योगेश ने बहादुरगढ़ हल्के को ही नहीं बल्कि झज्जर जिला, हरियाणा प्रदेश व देश को गौरवान्वित किया है। योगेश की जीत पर सोमवार की सुबह पूर्व विधायक कौशिक उनके निवास स्थान पर पहुंचे और उनके परिजनों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर योगेश की अतुलनीय उपलब्धि पर उन्हें बधाई व शुभकामनाएं दी।
नरेश कौशिक ने पैरा ओलम्पिक में रजत पदक विजेता योगेश के परिजनों से मुलाकात करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में अपनी जिम्मेदारी बेहतर ढंग से निभा रही है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से रजत पदक विजेता योगेश का सम्मान 4 करोड़ रुपए की राशि भेंट स्वरूप देकर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ के इस बेटे योगेश पर आज पूरा देश गर्व की अनुभूति कर रहा है और योगेश की इस उपलब्धि से बहादुरगढ़ का नाम जापान में शोभायमान हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टोक्यो ओलम्पिक व पैरा ओलम्पिक गेम्स के खिलाड़ियों में विजेता प्रतिभागियों को क्रमश: स्वर्ण पदक पर 6 करोड़ रुपए, रजत पदक पर 4 करोड़ रुपए व कांस्य पदक पर ढाई करोड़ रुपए की सम्मान राशि देने की घोषणा की थी और ओलम्पिक के विजेता खिलाड़ियों को पंचकूला में सम्मान समारोह का आयोजन कर घोषणा के अनुरूप खिलाड़ियों का मान बढ़ाया, ऐसे में पैरा ओलम्पिक विजेता खिलाड़ियों को भी हरियाणा सरकार की ओर से सम्मानित किया जाएगा।
दृढ़ इच्छाशक्ति से हासिल किया लक्ष्य : कौशिक
पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने कहा कि योगेश ने पैरा ओलम्पिक में पदक जीतने का अपना वादा निभाया है और उनकी मेहनत सभी के लिए प्रेरणास्रोत है। उन्होंने कहा कि भले ही शारीरिक मजबूरी योगेश के सामने आई किंतु सकारात्मक नजरिया रखते हुए दृढ़ निश्चय के साथ खेल मैदान में उतरकर योगेश ने साबित कर दिया कि मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। डिस्कस थ्रो के माध्यम से योगेश ने जो कीर्तिमान स्थापित किया है उस पर आज पूरा बहादुरगढ़ हल्का ही नहीं पूरा राष्ट्र गौरवमय है। ज्ञानचंद व माता मीना सहित अन्य परिजनों से बातचीत करते हुए उन्हें बेटे की इस उपलब्धि पर बधाई दी।  इस अवसर पर भाजपा शहरी मंडल अध्यक्ष कृष्ण चन्द्र, धर्मवीर वर्मा,  अलबेल पहलवान,  महेश कुमार, आमोद छिल्लर, विनोद शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments