Homeराज्यहरियाणारोहतक : बिना परीक्षा प्रमोट किए जाए इंटरमीडियट के छात्र : दीपक...

रोहतक : बिना परीक्षा प्रमोट किए जाए इंटरमीडियट के छात्र : दीपक मलिक

संजीव कुमार, रोहतक :
इंटरमीडियट के छात्रों को बिना परीक्षा प्रमोट करने की मांग को लेकर इनसो प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक मलिक के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर के नाम नगराधीश ज्योति मितल को ज्ञापन सौंपा। छात्र नेता दीपक मलिक ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग लगातार कोरोना की तीसरी लहर की आंशका जता रहा है। इस बीच में छात्रों की परीक्षा लेना उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ है।
उन्होंने कहा कि किसी भी कालेज में 20 प्रतिशत भी पाठ्यक्रम पूरा नहीं हुआ। कालेज अभी थोड़े दिन पहले खुले है। कोरोना के माहौल में बच्चों की शिक्षा पर बहुत असर पड़ा है। शिक्षा नाममात्र हुई है तो परीक्षा कैसे होगी। ऐसे में परीक्षा लेना छात्रों के अधिकारों का हनन होगा। हमने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की है कि छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखकर सभी को प्रमोट किया जाए।
गौरतलब है कि पिछले साल भी इनसो ने लम्बा संघर्ष करके छात्रों को प्रमोट करवाया था। उन्होंने कहा कि अब भी चाहे कितना बड़ा संघर्ष करना पड़े। छात्रों के अधिकारों का हनन नहीं होने देगें। सरकार से अनुरोध है कि जल्द से जल्द छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर प्रमोट किया जाए। इनसो प्रतिनिधि मंडल में जाट कालेज इनसो अध्यक्ष मोहित सांगवान, रोहित चौधरी, जयंत चौधरी, जितेन्द्र भुक्कल, संदीप देशवाल, साहिल भालौठ आदि छात्र नेता मौजूद रहे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular