Homeहरियाणामहेंद्रगढ़Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh खंड महेंद्रगढ़ में 26 प्ले...

Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh खंड महेंद्रगढ़ में 26 प्ले स्कूल का शुभारंभ

Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh खंड महेंद्रगढ़ में 26 प्ले स्कूल का शुभारंभ

  • 3 से 6 वर्ष के बच्चों का प्ले स्कूल में करवाएं नाम दर्ज : बीईओ अलका यादव
  • आंगनबाड़ी में मिलने वाली सभी सुविधाओं के साथ-साथ खेल-खेल में अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा भी दी जाएगी : सरला यादव

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़ :

Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh : खंड महेंद्रगढ़ में सरकार की हिदायतोंनुसार महिला एवं बाल विकास विभाग के तहत आज गांव बवाना, ऊंची भांडोर, बेरी, पायगा, रिवासा, निंबेहड़ा, जांट, पालडी पनिहार, गढी, आकोदा, बसई, सोहडी, बासड़ी, खुडान, भालोठिया की ढाणी, सतनाली, सोहला, बैरावास, पल, पाल, गुलावला, कोथल कलां, श्यामपुरा, माधोगढ़, गादडवास व पहाड़वास सहित 26 प्ले स्कूल की ओपनिंग की गई। यह जानकारी देते हुए महिला एवं बाल विकास अधिकारी सरला यादव ने बताया कि आज गांव सोहला में आंगनबाड़ी केंद्र में बीईओ अलका यादव ने दीप प्रज्वलित कर प्ले स्कूल की ओपनिंग की।

आंगनबाड़ी केंद्रों के प्ले स्कूल में नाम दर्ज करवाएं

उन्होंने कहा कि सभी अभिभावकों से निवेदन है कि अपने 3 से 6 वर्ष के बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों के प्ले स्कूल में नाम दर्ज करवाएं यहां पर निशुल्क बच्चों के (Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh) मनोवैज्ञानिक को ध्यान में रखते हुए कुशल हाथों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होगा। उन्होंने बताया कि ये प्ले स्कूल आंगनबाडी केंद्रों व गांव के प्राईमरी स्कूल में लगाए जाएंगे। प्ले स्कूल से निकलकर बच्चे प्राईमरी स्कूल में रूचि लेकर पढाई करेंगे।

खेल खेल में अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा

इस मौके पर महिला एवं बाल विकास अधिकारी सरला यादव ने नागरिकों से आह्वान किया कि वे बच्चों को प्राइवेट प्ले स्कूल में ना भेजकर आंगनबाड़ी केंद्रों में खुल रहे निशुल्क प्ले स्कूलों में भेजे। उन्होंने बताया कि यहां पर आंगनबाड़ी में मिलने वाली सभी सुविधाओं के साथ-साथ खेल खेल में अच्छी गुणवत्ता की शिक्षा भी दी जाएगी। इसके अलावा खेलकूद की भी व्यवस्था वहां पर की गई है।

(Inauguration Of 26 Play Schools in Mahendragarh) उन्होंने बताया कि सरकार का उद्देश्य है कि बच्चों को स्कूल से पहले प्ले स्कूल में खेल-खेल में शिक्षा दी जाए । प्ले स्कूलों में पीने के पानी के लिए आरओ व बच्चों के बैठने के लिए बेंच व डेस्क की व्यवस्था की गई है। इस अवसर पर सुपरवाईजर नीतू यादव, सुपरवाईजर सीमा, वर्कर सुभांता के अलावा हेल्पर व अन्य महिलाएं मौजूद थी।

Also Read : लखनऊ ने चेन्नई को 6 विकेट से हराया, टूर्नामेंट में दर्ज की पहली जीत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular