Homeराज्यहरियाणारोहतक : जल्द पानी की निकासी नहीं हुई तो अगली फसल की...

रोहतक : जल्द पानी की निकासी नहीं हुई तो अगली फसल की बिजाई नहीं हो पायेगी-दीपेंद्र हुड्डा

संजीव कुमार, रोहतक :
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि पिछले दिनों भारी बरसात की वजह से खेतों में किसानों की फसलों को व्यापक नुकसान हुआ है, चारों तरफ जलभराव से त्राहि-त्राहि मची हुई है। अगर जल्द पानी की निकासी नहीं हुई तो अगली फसल की बिजाई नहीं हो पायेगी। उन्होंने युद्ध स्तर पर बरसाती पानी की निकासी के इंतजाम कराने के साथ ही सरकार से तुरंत स्पेशल गिरदावरी कराकर किसानों को पूरा मुआवजा देने की मांग की।
सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बरसाती जल भराव से खेतों में फसल डूब रही है और सरकार सो रही है। सरकार न तो मुआवजे के लिये गिरदावरी करा रही है, न पानी निकासी का कोई इंतजाम करा रही है। ऐसे में किसानों के सामने बड़ा आर्थिक संकट पैदा हो गया है। सरकार अगर यूं ही हाथ पर हाथ धरे बैठी रही तो बड़े पैमाने पर न केवल खरीफ की फसल खराब हो जाएगी बल्कि रबी की फसल की बिजाई भी नहीं हो पायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लगता है सरकार को पता चल गया है कि हरियाणा की जनता का इस सरकार से विश्वास उठ गया है। इसलिये सरकार जनता के भले का कोई काम करने की बजाय चुप्पी साधे बैठी है।
दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेशभर में हजारों एकड़ जमीन पर किसानों की खेती बर्बाद हो रही है और फसलें पानी में डूबी हुई हैं। फसल बर्बाद होने के चलते किसानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार के तमाम दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। सीवर ओवरफ्लो के गंदे पानी से संक्रामक बीमारियों के फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है। एक तरफ लोग बरसाती पानी से भरी सड़कों पर आवागमन करने को मजबूर हैं, तो दूसरी तरफ सरकार में बैठे लोग अपनी जिम्मेदारी से पीछे भागते दिखायी दे रहे हैं। जलभराव की समस्या पिछले 4-5 वर्षों से लगातार बनी हुई है सरकार इसके स्थायी समाधान की दिशा में कोई प्रयास नहीं करती दिख रही है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments