Homeराज्यहरियाणासोनिया गांधी से मिले हुड्डा: 30 को विधायक और दिग्गज पहुंचेंगे चड़ीगढ़

सोनिया गांधी से मिले हुड्डा: 30 को विधायक और दिग्गज पहुंचेंगे चड़ीगढ़

आज समाज डिजिटल, Chandigarh News : प्रदेश में राज्यसभा की दो खाली सीटों में से एक पर उम्मीदवार के नाम के लिए नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। वे देरशाम 10 जनपथ पहुंचे और उम्मीदवार के लिए नाम पर चर्चा की। यह चुनाव 10 जून को होना है। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 31 मई है। 30 मई शाम कांग्रेस उम्मीदवार तय होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें : इधर पुलिस गई, उधर चलीं गोलियां, बेटे की मौत

राज्यसभा सदस्य के लिए बनाएंगे सहमति

अब नेता प्रतिपक्ष और प्रदेशाध्यक्ष ने सभी विधायकों और दिग्गज नेताओं को इसी दिन रात तक चंडीगढ़ पहुंचने को कहा है। कांग्रेस हाईकमान सर्व सम्मति के आधार पर उम्मीदवार उतारना चाहता है, जिससे कि अंदरूनी माहौल बिगड़ने की कोई गुंजाइश न रहे। 31 में से दो विधायकों के खिसकने पर भी कांग्रेस का अंक गणित गड़बड़ा सकता है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा की इसी मुद्दे पर सोनिया गांधी से चर्चा हुई है। पार्टी हरियाणा से किसी बड़े नेता को उतारने के साथ केंद्रीय स्तर के दिग्गजों को भी उतार सकती है।

ये लोग बताए जा रहे है दौड़ में

अनेक बड़े नेताओं की राज्यसभा सदस्यता खत्म हो चुकी है और कुछ की हो रही है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा के अलावा अशोक अरोड़ा, पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा, गुलाम नबी आजाद और राजीव शुक्ला भी दौड़ में बताए जा रहे हैं। अंतिम फैसला दो-तीन दिन में कांग्रेस हाईकमान ले लेगी।

ये भी पढ़ें : चौटाला को फिर जेल, 4 साल की सजा, 50 लाख जुर्माना, अभय बोले-जाएंगे हाईकोर्ट

ये भी पढ़ें :  नौकरी की तलाश में एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं युवाओं का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें :  अव्यवस्था: भारतीय किसान यूनियन ने दी आंदोलन की चेतावनी

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular