Homeहरियाणाहिसारअगस्त 2022 के बाद बीड़ फार्म स्थित डंपिंग स्टेशन पर नहीं डाला...

अगस्त 2022 के बाद बीड़ फार्म स्थित डंपिंग स्टेशन पर नहीं डाला जाएगा कूड़ा: एसडीएम

मनमोहन शर्मा, हांसी :
 बीड फार्म गांव स्थित डंपिंग स्टेशन को शिफ्ट करवाने की मांग को लेकर कचरा हटाओ संघर्ष समिति द्वारा संचालित धरना खत्म हो गया है। वीरवार को एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत नगर परिषद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को साथ लेकर धरना स्थल पर पहुंचे और धरनारत लोगों से बातचीत की और उन्हें आश्वस्त किया कि आगामी 15 अगस्त 2022 के बाद बीड़ फार्म स्थित डंपिंग स्टेशन में किसी भी सूरत में कूड़ा करकट नहीं डालने दिया जाएगा। इसके लिए आबादी से दूर अन्यत्र कहीं व्यवस्था करवाई जाएगी ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो। इस आश्वासन पर कचरा हटाओ संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने सहमति जताते हुए धरना खत्म करने का एलान कर दिया और एसडीएम को विश्वास दिलाया कि निर्धारित की गई तिथि तक किसी भी कूड़ा करकट वाहन को डंपिंग स्टेशन आने के लिए नहीं रोका जाएगा।

अन्यत्र करवाई जाएगी व्यवस्था : डॉ जितेंद्र सिंह 

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह ने मौके पर ही नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि आज उपमंडल प्रशासन तथा कचरा हटाओ संघर्ष समिति के बीच जो निर्णय लिया गया है उसके अनुसार निर्धारित तिथि तक हर हाल में डंपिंग स्टेशन को शिफ्ट करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि निर्धारित तिथि के बाद यहां कूड़ा करकट किसी भी सूरत में नहीं डालने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारी शहर का कूड़ा करकट अन्यत्र कहीं डालने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने का कार्य प्रारंभ कर दें ताकि बाद में प्रकार की कोई समस्या आड़े न आए।

डंपिंग स्टेशन के शिफ्टिंग का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया जा चुका है

नगर परिषद के एम ई जय वीर सिंह ने एसडीएम को बताया कि डंपिंग स्टेशन के शिफ्टिंग का प्रस्ताव सरकार को भिजवाया जा चुका है उम्मीद है कि बहुत ही जल्द राज्य सरकार की ओर से इसे स्वीकृति प्रदान कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि समिति तथा मंडल प्रशासन के बीच जो निर्णय लिया गया है उसे पूरा करने के लिए जल्दी ही कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। इस अवसर पर जेजेपी के युवा शहरी प्रधान कपिल नेहरू शर्मा, बीड फार्म के पूर्व सरपंच दुलीचंद, पूर्व पंच सुबेसिंह, लीलाराम ढाणी पाल, महेंद्र सिंह कृष्ण यादव बीड़  फार्म, चंद्रभान चौहान, नगर परिषद के एम ई जयवीर सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी मौके पर मौजूद रहे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular