Homeहरियाणाहिसारहोमगार्ड विभाग में भ्रष्टाचार व भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच से भाग...

होमगार्ड विभाग में भ्रष्टाचार व भर्ती घोटाले की सीबीआई जांच से भाग रही सरकार : मनोज राठी

आज समाज डिजिटल,हिसार:

हरियाणा के होमगार्ड विभाग में भर्ती घोटाले व भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच की मांग पर आम आदमी पार्टी के जोन प्रवक्ता एवं पूर्व जिला पार्षद प्रतिनिधि मनोज राठी के नेतृत्व में हटाए गए जवानों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया, जिसमें भ्रष्टाचार मामले की अविलंब सीबीआई जांच करके जिम्मेवार अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की गई।

हटाए गए जवानों ने किया प्रदर्शन, डीडीपीओ को सौंपा सीएम के नाम ज्ञापन

प्रदर्शनकारी जवानों का नेतृत्व करते हुए लघु सचिवालय के मुख्य द्वार पर पहुंचकर मनोज राठी ने कहा कि वर्ष 2016 में प्रदेशभर से बिना वजह 2100 होमगार्ड जवान हटा दिए गए जिसके चलते ये जवान आज भी रोजगार के लिए दर—दर की ठोकरें खा रहे हैं। वर्ष 2019 में सरकार ने होमगार्ड की भर्ती बंद की गई हुई थी और भर्ती बंद का हवाला देकर विभाग के डीसपी कम सुपरिडेंट ने दो पत्र भी जारी किए कि फिलहाल भर्ती बंद है और होमगार्ड की भर्ती नहीं होगी लेकिन पत्र जारी होने के बाद भी वर्ष 2019 में कुछ होमगार्ड जवानों की भर्ती कर दी। भर्ती बंद करने के सरकार के आदेशों के विपरीत एक अधिकारी द्वारा भर्ती कर देना बड़े भ्रष्टाचार की तरफ इशारा करता है।

जांच करवाई गई तो विजीलेंस ने भर्ती को गलत माना, दिए कार्रवाई के आदेश 

जब इसकी शिकायत करके जांच करवाई गई तो विजीलेंस ने इस भर्ती को गलत माना और कार्रवाई के आदेश दे दिए। विभाग के एडीजीपी ने भी भर्ती को फर्जी माना। मुख्यमंत्री के नाम जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में उन्होंने मांग की कि फर्जी भर्ती करने के मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए, होमगार्ड के जवानों को स्वयंसेवकों का नहीं बल्कि कर्मचारी का नाम दिया जाए, विजीलेंस अधिकारियों की भी सीबीआई जांच करवाई जाए, जिन्होंने कार्रवाई नहीं की, होमगार्ड जवानों को पूरे साल यानि 365 दिन काम दिया जाए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने इन मांगों पर शीघ्र गौर नहीं किया तो वे राज्यभर से हटाए गए होमगार्ड जवानों के साथ चंडीगढ़ में प्रदर्शन करेंगे और सरकार के दरवाजे पर झोटा बांधने का काम करेंगे।

एसडीएम ने यादव सभा को सौंपा एक लाख का चेक SDM Handed Over A Check Of One Lakh To Yadav Sabha

Also Read : करनाल की जरनैली कॉलोनी में संदिग्ध परिस्थितियो में मिला हरप्रीत सिंह नाम के युवक का शव Dead Body Of Harpreet Singh

Also Read : मनोविज्ञान के ज्ञान में आत्मसंतुष्टि के साथ पाएं सुरक्षित भविष्य Application Process For Admission In Haryana Central University

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular