Homeराज्यहरियाणाFlying Training Institute में हरियाणा के युवाओं को मिलेगा आरक्षण : दुष्यंत

Flying Training Institute में हरियाणा के युवाओं को मिलेगा आरक्षण : दुष्यंत

प्रदेश में जल्द शुरू होंगे इंस्टीट्यूट

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:

प्रदेश जल्द ही एविएशन हब के रूप में विकसित होगा। सरकार का लक्ष्य है कि जल्द से जल्द महेंद्रगढ़ के बाछौद में फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शुरू किया जाए। यह जानकारी डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहे। उन्होंने बताया कि इसमें 50 फीसदी सीटें हरियाणा के युवाओं के लिए आरक्षित होंगी। दुष्यंत चौटाला नारनौल में विभिन्न प्रोजेक्ट के शिलान्यास व उद्घाटन कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

जल्द मिल जाएगी मंजूरी (Haryana youth will get reservation in Flying Training Institute)

डिप्टी सीएम ने कहा कि फ्लाइंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के लिए सिविल एविएशन से जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है और उसके बाद बाछौद में यह ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शुरू हो जाएगा। आने वाले समय में उड्डयन के क्षेत्र में पायलट की बहुत अधिक डिमांड होने वाली है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए यह ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट खोला जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जिस प्रकार एमबीबीएस में दाखिला के लिए सरकार बांड भरवाती है, उसी प्रकार बच्चों से बांड भरवाया जाएगा और उन्हें हरियाणा सरकार की योजना के तहत लोन भी दिया जाएगा।

उड्डयन विभाग के अधिकारियों से हुई बैठक (Haryana youth will get reservation in Flying Training Institute)

चौटाला ने कहा कि ही उड्डयन विभाग के अधिकारियों के साथ बाछौद हवाई पट्टी पर मीटिंग हुई है, जिसमें जहां कई प्रोजेक्ट की संभावनाएं तलाशने पर विचार-विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास सफल हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों के बदौलत आज बाछौद हवाई-पट्टी देश की एकमात्र हवाई पट्टी है जहां स्काईडाइविंग होती है। उन्होंने कहा कि पिछले एक माह के दौरान 100 से अधिक नागरिकों ने यहां पर स्काईडाइविंग की है। चौटाला ने कहा कि आने वाले समय में प्राइवेट कंपनियां यहां अपने जहाजों की मरम्मत करवा सकेंगी। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा एमओयू साइन किया जा रहा है। इस अवसर पर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओम प्रकाश यादव व नांगल चौधरी के विधायक डॉ. अभय सिंह यादव ने भी संबोधित किया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments