Homeराज्यहरियाणा21 जून तक पड़ेगी गर्मी से राहत की बौछार, पश्चिमी विक्षोभ है...

21 जून तक पड़ेगी गर्मी से राहत की बौछार, पश्चिमी विक्षोभ है कारण

आज समाज डिजिटल, Weather Update:
पश्चिमी विक्षोभ की बदौलत भीषण गर्मी से राहत मिलने जा रही है। ये राहत 21 जून तक बरकरार रहेगी। देशभर के मौसम पर असर दिख रहा है। हरियाणा में भी मौसम शुक्रवार से खुशनुमा हो गया। अधिकतर हिस्सों में बारिश का दौरा चल रहा है। शनिवार सुबह से ही प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 2-3 घंटों में हरियाणा के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। आईएमडी के अनुसार हरियाणा में 21 जून तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसे लेकर मौसम केंद्र ने लोगों को सर्तक रहने की चेतावनी दी है।

शुक्रवार को पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, जींद और कैथल में 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं और गरज चमक के साथ बारिश देखने को मिली। वहीं, महेंद्रगढ़, भिवानी, रेवाड़ी, पलवल, गुरुग्राम और फरीदाबाद में हल्की बारिश दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार हरियाणा में प्री मानसून का दौर चल रहा है। 21 जून तक के लिए प्रदेश में येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है। हरियाणा में शुक्रवार को सभी जगहों पर अधिकतम तापमान 35 से 42 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

मार्च से चल रहा है गर्मी का दौर

Weather
Weather

कुछ दिनों पहले तक हरियाणा में तापमान आसमान छू रहा था। हरियाणा के कई इलाकों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। हरियाणा में मार्च, अप्रैल, मई और जून के शुरूआत 15 दिनों में गर्मी के कारण पारा लगातार बढ़ा रहा। लू और बिजली कटौती के कारण हरियाणावासियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। ऐसे में बारिश का यह दौर लोगों को राहत देगा और गर्मी से भी कुछ राहत मिलेगी। मौसम विभाग के अनुसार 21 जून तक सुबह और शाम के समय बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

ये भी पढ़ें : टीजीटी-पीजीटी के 5500 पदों पर भर्ती जल्द: मनोहर लाल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular