HomeहरियाणाअंबालाHaryana Weather Update तेज बारिश-ओलावृष्टि अलर्ट, शीतलहर और कोहरा भी

Haryana Weather Update तेज बारिश-ओलावृष्टि अलर्ट, शीतलहर और कोहरा भी

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Haryana Weather Update प्रदेश में ठंड का कहर बरपना शुरू हो चुका है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बुधवार सुबह से तेज बारिश का जो दौर शुरू हुआ, वह गुरुवार को भी जारी रहा था और लगता है शुक्रवार और शनिवार तक पहुंचेगा। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार को बारिश के साथ ओलावृष्टि की आशंका भी जताई है। इसके साथ शनिवार को भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग की माने तो बारिश की वजह से ठंड बढ़ेगी तो कोहरे और शीतलहर का प्रकोप दिखाई देगा।

तेज हवा और ओलावृष्टि की आशंका भी Haryana Weather Update 

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी शुक्रवार को तेज हवाओं के साथ बारिश होने और ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि रविवार तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। लिहाजा किसान फिलहाल किसी फसल की सिंचाई ना करें। वह अपने खेत में निगरानी रखें और ज्यादा बारिश होने की स्थिति में पानी निकासी की व्यवस्था पर ध्?यान केंद्रित करें।

सोमवार तक हो सकती है बारिश Haryana Weather Update 

हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ व अरब सागर से आने वाली नमी वाली हवा और राजस्थान के ऊपर एक चक्रवातीय परिसंचरण बनने से प्रदेश में ज्यादातर क्षेत्रों में 9 जनवरी (सोमवार) के दौरान बारिश होगी। इस दौरान दिन के तापमान में गिरावट व रात के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज होने की संभावना है।

इस मौसम का किसानों को फायदा Haryana Weather Update 

कृषि विभाग के अनुसार यह बारिश सरसों, गेहूं समेत अन्य रबी फसलों के काफी फायदेमंद साबित होगी। इस बारिश से पाले व बीमारियों से बचाव हो गया। वर्तमान में फसलों की सिंचाई की आवश्यकता थी, जो पूरी हो गई। इससे किसान का सिंचाई पर आने वाला खर्च भी बच गया। इस बारिश से फसलों में बढ़ोतरी होगी, जिससे उत्पादन भी बढ़ेगा।

इन जिलों में होगी अच्छी बारिश Haryana Weather Update 

वैसे आज दिन में हरियाणा के अंबाला, करनाल, सिरसा, फतेहाबाद, टोहाना, जींद और कैथल, तो शाम को सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, महेंद्रगढ़ (नारनौल) और रेवाड़ी में हल्की या फिर तेज बारिश हो सकती है। जबकि आठ जनवरी को सुबह भिवानी, लोहारू, महेंद्रगढ़ (नारनौल), रोहतक, झज्जर व रेवाड़ी और बाद में करनाल, सोनीपत, पानीपत, गुड़गांव, फरीदाबाद, पलवल, सोहना तावडू में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Also Read : Share Market Today Update आज हफ्ते के आखरी दिन शेयर बाजार ने की वापसी सेंसेक्स 450 पॉइंट बढ़त में

Read Also : Human Rights Day Messages 2021

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments