Homeहरियाणाअंबाला15 जनवरी के बाद मिलेगी राहत, निकलेगी धूप बढ़ेगा पारा Haryana Weather...

15 जनवरी के बाद मिलेगी राहत, निकलेगी धूप बढ़ेगा पारा Haryana Weather Update

आज समाज डिजिटल, अंबाला:

Haryana Weather Update हरियाणा में बारिश के बाद से मौसम में ठिठुरन बनी है। बारिश के कारण मौसम में बनी नमी और पश्चिम की तरफ से चल रही हवाएं और ज्यादा ठंडक का अहसास करा रही है। पूरे सप्ताह से आसमान में छाए रहे। इससे थोड़ी गर्मी है, नहीं तो न्यूनतम तापमान और कम हो सकता था। आसमान में बादल छाए रहने के कारण दिन में कुछ देर के लिए ही धूप निकल पाती है।

पहाड़ों की हवा बढ़ रही सर्दी Haryana Weather Update 

Winter Wind is rising in Mountains माना यह जा रहा है कि 15 जनवरी के बाद धूप निकलेगी और इससे लोगों को राहत भी मिलेगी। वर्तमान में पहाड़ों से आ रही उत्तर पश्चिमी हवा और बारिश से वातावरण में नमी मैदानी क्षेत्र में सर्दी बढ़ाने का काम कर रही है। मौसम विज्ञानियों की माने तो हाल ही में हुई बारिश से अभी भी हवा में नमी है। यही नमी सर्दी बढ़ा रही है। हवा के चलने से गलन और भी अधिक हो गई है। (Haryana Weather Update) इस कारण से धुंध छा रही है, जिसके चलते दिन का तापमान लगातार गिर रहा है। आने वाले दो दिनों तक इसी प्रकार की स्थिति बनी रहेगी। 15 जनवरी के बाद नमी कुछ कम होगी तो दिन में धूप निकलने के आसार बने हुए हैं, जिससे सर्दी का प्रकोप दिन में कम होगा। प्रदेश में दिन के समय सबसे कम हिसार और सिरसा में तापमान दर्ज किया गया। हिसार में 13 डिग्री तो सिरसा में 13.4 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा।

12 जनवरी वर्ष का सबसे ठंडा दिन Haryana Weather Update 

इस साल का सबसे ठंडा दिन 12 जनवरी दर्ज किया गया। इस दिन प्रदेश में कई जगह दिन का तापमान सामान्य से 7 डिग्री कम होकर 13 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। यहां दिन और रात्रि के तापमान में महज 4.4 डिग्री का ही अंतर रहा। इससे पहले वर्ष 2021 में 17 जनवरी को दिन का तापमान 13 डिग्री सेल्सियस था तो वर्ष 2020 में एक जनवरी को 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। (Haryana Weather Update)

इस दिन घोषित होता है कोल्ड-डे Haryana Weather Update 

Cold Day is Declared on This Day हिसार स्थित चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष के अनुमान की बात करें तो जब रात्रि तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम हो और दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम हो, तब कोल्ड डे घोषित होता है। इसके साथ ही जब दिन का अधिकतम तापमान सामान्य से कम से कम 7 डिग्री सेल्सियस कम होता है तो यह स्थिति सवियर कोल्ड डे की होती है।

Also Read : Bahua ki Sardar Song में एके जाट और श्वेता चौहान की जोड़ी को फैन्स ने खूब किया पसंद

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments