Homeराज्यहरियाणाआंधी और बारिश की संभावना, आज मिलेगी गर्मी से राहत Haryana Weather...

आंधी और बारिश की संभावना, आज मिलेगी गर्मी से राहत Haryana Weather Today

प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बादल छाये रहे, जिससे अधिकतम तापमान में 4/6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

Haryana Weather Today

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़:
Haryana Weather Today : हरियाणा की जनता के लिए आज का दिन गर्मी से राहत वाला हो सकता है। यदि बात करें मौसम विभाग के अनुमान की तो पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिला है। प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बादल छाये रहे, जिससे अधिकतम तापमान में 4/6 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

13 से 17 तक मौसम में बदलाव

Haryana Weather Today

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का अनुमान जताते हुए 13 से 17 अप्रैल तक मौसम में व्यापक बदलाव का अंदेशा जाहिर किया है। प्रदेश में मौसम की पहली धूलभरी आंधी चलने की संभावना, गरज के साथ बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विशेषज्ञों की माने तो 13 अप्रैल की रात को मौसम एकाएक बदलेगा और बूंदाबांदी होने के आसार है। हरियाणा के कई जिलों में 15 अप्रैल तक ऐसा ही मौसम रहेगा। जिससे किसानों की चिंता बढ़ा है। इस समय गेहूं कटाई का कार्य तेज गति से चल रहा है। ऐसे में अगर बारिश होगी तो काम प्रभावित हो जाएगा।

बूंदाबांदी के साथ चलेंगी तेज हवाएं

Haryana Weather Today

मौसम विभाग के अधिकारी पूरी संभावना जता रहे हैं कि बूंदाबांदी के साथ तेज हवाएं चल सकती है। जिससे गेहूं की फसल की कटाई प्रभावित होगी। बता दें कि धूलभरी आंधी के साथ तेज बरसात या ओलावृष्टि की यदि स्थिति बनी तो गेहूं कटाई का काम प्रभावित होगा। सीजन लंबा खींच सकता है। क्योंकि गीली फसल सूखने में समय लग सकता है। इसके साथ ही गेहूं की फसल पानी में भीगने से गुणवत्ता पर असर पड़ सकता है।

किसानों का काम होगा प्रभावित

किसानों का कहना है कि  इस समय गेहूं कटाई का कार्य चल रहा है। ऐसे में अगर बरसात होती है तो काम प्रभावित होगा। किसानों ने बताया कि कुछ किसानों ने कपास की बिजाई कर रखी है। अगर बरसात होगी तो यह फसल भी खराब हो सकती है। ऐसे में बरसात न आए तो ठीक है। किसानों ने बताया कि बादलवाई छाने के कारण गर्मी से राहत अवश्य मिली है।

Haryana Weather Today

Read Also : अंग्रेजी शराब और कड़वी, 150 रुपये प्रति बोतल बढ़ाए, देसी सस्ती

Read Also : बंदिश खत्म! सुबह से रात्रि इतने बजे तक शिमला में खुलेंगी दुकानें

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular