Wednesday, December 1, 2021
Homeराज्यहरियाणाHaryana News एडिड कॉलेज के रिटायर्ड स्टाफ की पेंशन वृद्धि का ऐलान

Haryana News एडिड कॉलेज के रिटायर्ड स्टाफ की पेंशन वृद्धि का ऐलान

आज समाज, डिजिटल : 

Haryana News : इन्हें कोई भी एरियर नहीं दिया जाएगा। कर्मचारियों को नोशनल पेंशन का लाभ दिया जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेशभर के एडिड कॉलेज में सेवानिवृत टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टॉफ को सौगात देते हुए उनकी आनरेरी पेंशन में 5 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी प्रति वर्ष होगी। इसका लाभ 1 नवंबर 2021 से मिलेगा। मुख्यमंत्री के इस फैसले से एडिड कॉलेज से सेवानिवृत सभी टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियों को राहत मिलेगी।

पेंशन में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई (Haryana News)

सरकारी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले काफी समय से एडिड कॉलेजों से सेवानिवृत टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियों की यह मांग थी। वर्तमान में रिटायर्ड प्रिंसिपल को 30 हजार रुपये मासिक, रिटायर्ड लेक्चरर को 25 हजार रुपये, नॉन टीचिंग क्लास-3 को 11 हजार रुपये और नॉन टीचिंग क्लास-4 को 6 हजार रुपये मिल रहे हैं। इस पेंशन में 5 प्रतिशत बढ़ोतरी की गई है। यह बढ़ोतरी बेसिक पेंशन पर प्रतिवर्ष होगी। इन्हें कोई भी एरियर नहीं दिया जाएगा। कर्मचारियों को नोशनल पेंशन का लाभ दिया जाएगा।

बता दें कि पूर्व में 11 मई 1998 के बाद एडिड कॉलेज से रिटायर हुए टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियो को ही पेंशन दी जा रही थी। 1998 से पूर्व रिटायर हो चुके कर्मचारियों की मांग पर मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने ही 1 जनवरी 1988 से 10 मई 1998 तक रिटायर हो चुके टीचिंग व नॉन टीचिंग कर्मचारियों को भी आनरेरी पेंशन देने का फैसला लिया था। इससे काफी कर्मचारियों को लाभ मिल रहा है।

(Haryana News)

Read Also : CM Decision भोपाल इंदौर में लागू होगी पुलिस कमिश्नर प्रणाली

Connect With Us:-  Twitter Facebook  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments