Homeहरियाणागुरुग्रामपीएम मोदी के प्रयासों से पूरे देश में लहरा रहा तिरंगा :...

पीएम मोदी के प्रयासों से पूरे देश में लहरा रहा तिरंगा : सासंद कार्तिक शर्मा

आज समाज डिजिटल, गुरुग्राम | Haryana MP Kartik Sharma : द ग्रेट इंडिया रन का समापन 15 अगस्त को नई दिल्ली में हो चुका है। 11 धावकों ने 10 दिन में 829 किलोमीटर की दूरी तय कर लोगों को तिरंगे के महत्व के बारे में बताया। मंगलवार गुरुग्राम में आयोजित कार्यक्रम में सांसद कार्तिक शर्मा ने श्रीनगर के लाल चौक से पहुंची ग्रेट इंडिया रन मशाल भेंट की। सीएम को मशाल सौंपते समय कार्तिक शर्मा ने कहा कि लाल चौक से शुरू हुई तिरंगा यात्रा ने युवाओं में नई उमंग पैदा कर दी है।

इस दौरान हरियाणा के खेल मंत्री संदीप सिंह भी मौजूद रहे। कार्तिक शर्मा ने कहा कि 30 साल पहले जब लाल चौक से एकता यात्रा निकाली गई थी वह काफी मुश्किल समय था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ऐसा समय आ गया है कि लाल चौक से जिस दिन ग्रेट इंडिया रन आरंभ हुई तब चारों तरफ तिरंगा ही नजर आ रहा था। यह पीएम मोदी के प्रयासों का फल ही है कि आज हम आजादी से तिरंगा देश में कहीं भी फहरा सकते हैं।

कार्तिक शर्मा ने आगे कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव को इतने बड़े प्लेटफॉर्म पर ले जाने का श्रेय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। पूरे देश में निकली तिरंगा यात्रा ने देश को तिरंगे के महत्व के बारे में समझाया। भारत में मनाए गए आजादी के अमृत महोत्सव को पूरी दुनिया ने देखा। सभी ने देखा की भारत में सभी धर्मों के लोगों ने तिरंगे के लिए हमेशा एकजुट हैं।

सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा को खेलों की राजधानी बनाया : कार्तिक शर्मा

कार्तिक शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का भी धन्यवाद किया। कार्तिक शर्मा ने कहा कि सीएम मनोहर लाल ने हरियाणा को खेलों की राजधानी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। सांसद ने कहा कि यह सीएम मनोहर लाल के प्रयास ही हैं कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने ओलंपिक, कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए सबसे ज्यादा मेडल अपने नाम किए। हरियाणा में खिलाड़ियों के ऐसा अनुकूल माहौल तैयार किया कि वह बिना किसी दबाव के तैयारी कर रहे हैं।

कार्तिक शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को सुविधाएं देने में भी हरियाणा अव्वल है। हरियाणा के खिलाड़ी विश्व स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे हैं। सीएम ने भी कार्तिक शर्मा द्वारा की गई द ग्रेट इंडिया रन पहल के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया और आगे भी ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन करने के लिए पे्ररित किया।

कार्तिक शर्मा ने खिलाड़ियों का अभिनंदन किया

MP Kartik Sharma
MP Kartik Sharma Handovering The Great Indian Torch To Cm Manohar Lal

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद कार्तिक शर्मा ने सबसे पहले सीएम मनोहर लाल, खेल मंत्री संदीप सिंह और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतकर आए खिलाड़ियों को बधाई दी। आगे उन्होंने कहा कि एक हरियाणवी होने के नाते आज वह बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। हरियाणा के खिलाड़ियों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए सबसे ज्यादा मेडल अपने नाम किए हैं।

सांसद ने आगे संबोधित करते हुए कहा कि 5 अगस्त को हमने श्रीनगर के लाल चौक से द ग्रेट इंडिया रन आरंभ की थी। जिसमें 11 धावकों ने 10 दिन के भीतर नई दिल्ली तक 829 किलोमीटर की दूरी तय की। इस दौरान अलग-अलग पड़ाव पर धावकों ने लोगों को तिरंगे के महत्व के बारे में समझाया। उन्होंने कहा कि आज के आजाद भारत में हम ऐसी यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही निकाल पाए हैं।

आज से 30 साल पहले बड़ी दुर्गम परिस्थितियों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुरली मनोहर जोशी और अन्य नेताओं ने लाल चौक से एकता यात्रा निकाली थी। उस समय श्रीनगर में उग्रवाद चरम पर था। उस समय के बारे में सोच कर ही मन दहल जाता है। कितना मुश्किल रहा होगा उस समय एकता यात्रा निकालना। लेकिन आज मैं उस भारत में रहता हूंं जहां आप कहीं भी तिरंगा फहरा सकते हैं।

इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तहे दिल से आभार व्यक्त करता हूं। हरियाणा सरकार की नीतियों की वजह से आज हरियाणा खेलों में नंबर एक है। हरियाणा की स्पोर्ट्स पॉलिसी हमेशा देश के लिए सबसे अव्वल रही है। आज मैं सीएम मनोहर लाल का भी धन्यवाद करना चाहता हूं जो हरियाणा को खेलों में अव्वल बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं।

Read More : गुरुग्राम में सीएम मनोहर लाल ने किया राष्ट्रमंडल खेलों के पदकवीरों का सम्मान, सांसद कार्तिक शर्मा ने सीएम को भेंट की द ग्रेट इंडिया रन की मशाल

Read More : नई दिल्ली में द ग्रेट इंडिया रन 2022 का भव्य समापन

Read More : लाल चौक से इंडिया गेट के 829 किमी में खिलाड़ियों का स्वागत

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular