Homeराज्यहरियाणाHaryana Dairy Development Cooperative Federation को मिला एनसीडीएफआई ई-मार्केट का सक्रिय भागीदारी...

Haryana Dairy Development Cooperative Federation को मिला एनसीडीएफआई ई-मार्केट का सक्रिय भागीदारी पुरस्कार

Haryana Dairy Development Cooperative Federation

आज समाज डिजिटल, चंडीगढ़
हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ (एचडीडीसीएफ) को वित्त वर्ष 2021-22 के लिए एनसीडीएफआई ई-मार्केट के सक्रिय भागीदारी पुरस्कार से नवाजा गया है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय सहकारी डेयरी प्रसंघ (एनसीडीएफआई) के सेवा के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आज राष्ट्रीय फोरेंसिक विज्ञान विश्वविद्यालय, गांधीनगर (गुजरात) में आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह और ई-मार्केट पुरस्कार वितरण समारोह में एचडीडीसीएफ को यह पुरस्कार प्रदान किया गया। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

एचडीडीसीएफ पिछले चार वर्षों से एनसीडीएफआई के साथ मिल कर कार्य कर रहा

हरियाणा की ओर से एचडीडीसीएफ के अध्यक्ष रणधीर सिंह और प्रबंध निदेशक ए. श्रीनिवास ने इस पुरस्कार समारोह में भाग लिया और वित्त वर्ष 2021-22 के लिए एनसीडीएफआई ई-मार्केट का सक्रिय भागीदारी पुरस्कार प्राप्त किया। प्रवक्ता ने बताया कि एचडीडीसीएफ पिछले चार वर्षों से एनसीडीएफआई के साथ मिल कर कार्य कर रहा है।

एचडीडीसीएफ के दुग्ध संघ एनसीडीएफआई के ई-पोर्टल के माध्यम से स्किम मिल्क पाउडर (एसएमपी)/मक्खन/फार्मा चीनी की बिक्री/खरीद का संचालन कर रहे हैं और अब तक लगभग 5500 मीट्रिक टन एसएमपी की बिक्री कर चुके हैं।

पिछले दो वर्षों के दौरान 250 मीट्रिक टन एसएमपी और 40 मीट्रिक टन मक्खन की बिक्री भी की गई है। इसके अलावा, एनसीडीएफआई पोर्टल के माध्यम से पिछले दो वर्षों में 250 मीट्रिक टन मक्खन और 5263.61 मीट्रिक टन फार्मा ग्रेड चीनी की खरीद की गई है।

Haryana Dairy Development Cooperative Federation

Read Also : ‘आदिपुरुष’ से जुड़ा प्रभास का फर्स्ट लुक शेयर Prabhas First Look From ‘Adipurush’

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular