HomeहरियाणारोहतकApplication Under CUET हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय सीयूईटी के अंतर्गत आवेदन आज से

Application Under CUET हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय सीयूईटी के अंतर्गत आवेदन आज से

Application Under CUET

नीरज कौशिक, महेंद्रगढ़:
हरियाणा केंद्रीय विश्वविद्यालय (हकेवि), महेंद्रगढ़ में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में उपलब्ध स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले विश्वविद्यालय संयुक्त प्रवेश परीक्षा (सीयूईटी) के अंतर्गत 02 अप्रैल, 2022 से आरंभ हो रहे हैं। विश्वविद्यालय में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थी इस प्रवेश परीक्षा के लिए 30 अप्रैल 2022 तक आॅनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. टंकेश्वर कुमार ने नए सत्र में दाखिले के इच्छुक विद्यार्थियों को आमंत्रित करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप युवाओं के अध्ययन-अध्यापन, अनुसंधान, नवाचार और कौशल विकास की दिशा में प्रयासरत है।

प्रवेश परीक्षा से होगा एडमिशन Application Under CUET

विश्वविद्यालय में सीयूईटी के नोडल आफिसर प्रो. फूल सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा इस बार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के माध्यम से स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए विभिन्न विश्वविद्यालयों के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगी। इस परीक्षा के आधार पर ही विश्वविद्यालय में उपलब्ध विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले करेगा। उन्होंने बताया कि स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में दाखिले हेतु विवरण शीघ्र ही जारी किया जाएगा।

इन विषयों के पाठ्यक्रम उपलब्ध Application Under CUET

प्रो. फूल सिंह ने बताया कि सत्र 2022-23 में विश्वविद्यालय स्नातक स्तर पर बी.टेक. सिविल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग, प्रिंटिंग एंड पैकेजिंग टेक्नोलॉजी, बी.वॉक. रिटेल एंड लोजिस्टिक मैनेजमेंट, इंडस्ट्रीयल वेस्ट मैनेजमेंट, बायोमेडिकल साइंसेज, इंटीग्रेटेड बी.एससी. एम.एससी. केमेस्ट्री, मैथेमेटिक्स, फिजिक्स, बी.एससी. (आॅनर्स) मनोविज्ञान पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

Application Under CUET

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular