Homeहरियाणापानीपतपानीपत में आयोजित राज्यस्तरीय महोत्सव में गुरु का लंगर चलेगा अटूट.लड्डू-बर्फी.लस्सी मिलेगी...

पानीपत में आयोजित राज्यस्तरीय महोत्सव में गुरु का लंगर चलेगा अटूट.लड्डू-बर्फी.लस्सी मिलेगी भरपूर

आज समाज डिजिटल, पानीपत:

पानीपत। हिंद की चादर श्री गुरु तेगबहादुर जी के 400वें प्रकाश उत्सव पर पानीपत की ऐतिहासिक धरा पर 24 अप्रैल को आयोजित राज्यस्तरीय महोत्सव में अटूट गुरु का लंगर चलेगा। इस लंगर सेवा में पानीपत व आसपास के जिलों से 50 से अधिक धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं सेवा देने के लिए आगे आई हैं। आयोजन कमेटी के सदस्य व करनाल के सांसद श्री संजय भाटिया का कहना है कि अभी भी बहुत सी संस्थाएं गुरु की लंगर सेवा के लिए संपर्क कर रही हैं, इनकी व्यवस्था बनाने की भी पूरी-पूरी कोशिश की जाएगी।

मुख्य पंडाल के दोनों ओर लंगर सेवा के लिए पंडाल बनाए

श्री संजय भाटिया ने बताया कि मुख्य पंडाल के दोनों ओर लंगर सेवा के लिए पंडाल बनाए गए हैं। एक पंडाल में एक साथ 10 हजार श्रद्धालु बैठकर लंगर चख सकते हैं। जिन धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं ने गुरु की लंगर सेवा के लिए अपनी सहमति जताई है, वे लड्डू-बर्फी, लस्सी, खीर, पानी आदि की व्यवस्था कर रहे हैं। विस्तार से जानकारी देते हुए सांसद श्री संजय भाटिया ने बताया कि रोटरी कल्ब पानीपत ने पानी की बोतल, गुरुद्वारा असंध ने लड्डू, बैंकेट हॉल एसोसिएशन ने मिल्क ठंडाई व तोशा, संत शिरोमणि अन्नत श्री दुर्बल नाथ जी महाराज, खटीक सभा पानीपत ने नमकीन लस्सी, चुलकाना धाम ट्रस्ट, समालखा ने बर्फी, बेसन, गुरु दा लंगर ने ब्रैड, पकौड़ा, चाय, पूर्व मेयर ने आईसक्रीम की व्यवस्था की है।

संगत के लिए लगेंगी खाने की स्टॉल

न्यू पानीपत शुगर मिल ने शुगर गेन जूस, चीनी, हरियाणा चैंबर आफ कॉमर्स ने कुल्चे-छौले, दशहरा कमेटी पानीपत ने ड्राई चना हलवा, बाबा बंदा सिंह बहादुर सिख साम्प्रदायिक ने जलेबी, गुलाब-जामुन, एसडी शिक्षा समिति ने ठंडी खीर, श्री वाल्मीकि महासभा, पानीपत व श्री गुरु रविदास सभा पानीपत ने नमकीन लस्सी, समस्त गुरुद्वारा साहिब सोनीपत ने जूस व कोल्ड ड्रिंक, सब्जी मंडी एसोसिएशन ने फल, गुरुद्वारा नीलदारी पानीपत ने छबील, हरियाणा डिस्ट्रिब्यूटर एसोसिएशन ने फ्रूटी, महंत करमजीत सिंह ने जलजीरा की सेवा की जिम्मा लिया है।

रबड़ी-फलूदा, लस्सी, पकोड़ा

श्री दशहरा कमेटी (सेक्टर-13,17) ने पानी, श्रीरामा कृष्णा चैरिटेबल ट्रस्ट ने मीठे चावल, पानीपत हलवाई एंड कैटरर्स एसोसिएशन ने रबड़ी-फलूदा, श्री रामलीला कमेटी देवी मंदिर व श्री अग्रवाल वेश्य पंचायत देवी मंदिर ने जल सेवा, पानीपत इंडस्ट्री एसोसिएशन ने अमूल की लस्सी, श्री कृष्ण कृपा जियो गीता समिति ने कुल्फी स्टॉल, सती भाई साईं दास सेवा दल ने मीठा पानी व सादा पानी, गुरुद्वारा बापू केसर सिंह ने चाय, बाबा गुरविंद्र सिंह मांडी वाले ने पकौड़ा, मिंक एंड पोलर एसोसिएशन ने हलवा की लंगर सेवा देंगे।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular