Homeराज्यहरियाणाG14 in Haryana हरियाणा में नजर आ सकता है जी14, उचाना में...

G14 in Haryana हरियाणा में नजर आ सकता है जी14, उचाना में मंच पर नजर आएंगे सभी 14 नेता

G14 in Haryana हरियाणा में नजर आ सकता है जी14, उचाना में मंच पर नजर आएंगे सभी 14 नेता

  • प्रदेश में राजनीति में कुछ नया करने की जुगत में पुराने नेता

पवन शर्मा ,चंडीगढ़ :

G14 in Haryana : देश में कांग्रेस के भीतर ही गुटबाजी की आग सुलगाए संगठन जी23 की तर्ज पर अब हरियाणा की राजनीति को गरमाने के लिए जी14 अगले कुछ दिनों में नजर आ सकता है। इस ग्रुप में वे 14 लोग शामिल हैं जो अपने दलों में आजकल कोने में लगे हुए हैं। इनमें भाजपा, जजपा, कांग्रेस जैसे संगठनों के लोग शामिल हैं। खास बात यह है इन सभी की भागीदारी 25 मार्च को उचाना में चौधरी बीरेंद्र सिहं के जन्मदिन पर देखने को मिलेगी।

इस बात की चर्चा जोरों पर है कि चौधरी बीरेंद्र सिंह अब अपने बेटे के प्रदेश की राजनीति में सक्रिय तौर पर स्थापित करना चाहते हैं। मगर भाजपा में वह प्लेटफार्म उनको नहीं मिल पा रहा है। पूर्व में भी किसान आंदोलन के बहाने वे भाजपा पर भी कईं बार हमला करते नजर आएं हैं। राजनीति के जानकार लोगों की मानें तो दक्षिण हरियाणा में अपना राजनीतिक वजूद रखने वाले रामबिलास शर्मा के अलावा कांग्रेस, जजपा के कद्दावर नेता दिल्ली की सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ मंच साझा करते नजर आएंगे।

बताया जा रहा है कि यह कार्यक्रम रखने से पहले इन सभी 14 नेताओं ने दिल्ली में अपना या अपने पुत्रों का राजनीतिक वजूद बनाने व स्थापित करने के लिए बैठक की थी। (G14 in Haryana)  जिसके बाद ही उचाना से इस अभियान के शुरूआत करने की रणनीति तैयार की गई है।

चुनावों में अभी तीस माह का समय बचा

प्रदेश में विधानसभा के चुनावों में अभी लगभग तीस माह का समय बचा हुआ है। ऐसे में ये सभी नेता नई संभावनाओं को प्रदेश में तलाशना चाहते हैं। कार्यक्रम में ही भाग लेने वाले एक बड़े नेता की मानें तो प्रदेश में की राजनीति मुख्य रूप से पांच सात लोग कब्जा जमाए हुए हैं।  (G14 in Haryana)  अपने हिसाब अपनी अपनी पार्टियों में टिकट दिलवाते हैं या कटवाते हैं। कईं बड़े नेताओं की राजनीति केवल इसी कारण खत्म हो गई । अब इन मठाधीशों से निपटने के लिए कुछ नया करने की जरूरत हैं। (G14 in Haryana) प्रदेश में आम आदमी पार्टी अभी इस हालत में नहीं है कि वह अपने दम पर खुद को खड़ा कर सके। केजरीवाल का संबंध हिसार से है लिहाजा वे प्रदेश की पूरी स्थिति से भी अवगत हैं। आगे रणनीति क्या होगी यह तो आने वाला समय बताएगा।

Also Read : कुल बजट का 16 प्रतिशत, 8 हजार 412 करोड़ शिक्षा पर होंगे खर्च

SHARE
Mohit Sainihttps://indianews.in/author/mohit-saini/
Humanity Is the Best Religion In The Word
RELATED ARTICLES

Most Popular