Homeहरियाणाअंबालाफर्स्ट इन क्लास ऐप पर लगेगी मुफ्त इंग्लिश स्पीकिंग की क्लास Free...

फर्स्ट इन क्लास ऐप पर लगेगी मुफ्त इंग्लिश स्पीकिंग की क्लास Free English Speaking Classes

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Free English Speaking Classes: पंडित केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से हर सप्ताह मेडिकल कैंप तो लग ही रहा है। साथ ही शहर के बच्चों के लिए आनलाइन क्लास शुरू की गई है। अंबाला शहर के बलाना गांव में मेडिकल कैंप के साथ साथ फर्स्ट इन क्लास ऐप के माध्यम से आनलाइन कोचिंग के लिए बच्चों का रजिस्ट्रेशन किया गया।

बच्चों को मुफ्त कराया जाएगा कोर्स Free English Speaking Classes

इसमें बच्चों ने उत्साह दिखाया। वहीं फर्स्ट इन क्लास ऐप के प्रोजेक्ट का काम देख रही मेयर शक्तिरानी शर्मा की पुत्रवधु ऐश्वर्या शर्मा ने बताया कि एक अप्रैल से इंग्लिश स्पीकिंग कोचिंग भी शुरू की जा रही है। जोकि बिल्कुल मुफ्त रहेगी। उन्होंने बताया कि ऐप को प्ले स्टोर से डाउन लोड किया जा सकता है। ऐश्वर्या शर्मा ने कहा कि ग्रामीण बच्चों को भी निशुल्क शिक्षा का लाभ मिले, इसी कड़ी में फर्स्ट इन क्लास का कैंप अंबाला शहर के ग्रामीण एरिया में लगाया जा रहा है और बच्चों की रजिस्ट्रेशन की जा रही है।

पहली क्लास चार मार्च से शुरू की Free English Speaking Classes

 

फर्स्ट इन क्लास ऐप के माध्यम से बच्चों को आनलाइन शिक्षा दी जा रही है और निश्चिततौर पर बच्चों को इसका लाभ भी मिला है। पहली क्लास 4 से 6 मार्च को शुरू कर दी गई थी, जिसमें बच्चों ने काफी संख्या में भागीदारी की है। उन्होंने बताया कि इस एप्प के माध्यम से 9वीं से 12वी क्लास के बच्चे अपने विषय से संबंधित निशुल्क कोचिंग ले रहे हैं। एश्वर्या शर्मा ने कहा कि आने वाले समय आॅन लाइन का है और आने वाले दिनों में आनलाइन का ही टाइम है।

एक अप्रैल से शुरू होगा कोर्स Free English Speaking Classes

मेयर शक्तिरानी शर्मा की पुत्रवधू ऐश्वर्या शर्मा ने बताया कि फर्स्ट इन क्लास ऐप पर अब बच्चों को एक अप्रैल से आॅन लाइन इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी शुरू किया जा रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि अक्सर देखने में आता है कि जब किसी का इंटरव्यू होता है तो इंग्लिश में कोनफिडेंस कम होने के कारण बच्चे इंटरव्यू को इच्छी तरह नहीं दे पाते। इन्ही सब बातों को देखते हुए इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स शुरू किया जा रहा है।

स्पीकिंग कोर्स से पहले होगा टेस्ट First In Class App

उन्होंने कहा कि जो भी बच्चे इसके लिए रजिस्ट्रेशन करेंगे, उनका पहले टेस्ट लिया जाएगा, जिससे कि यह निर्धारित किया जा सके कि बच्चे को किस लेवल से इंग्लिश सिखाने की जरूरत है। अंबाला की मेयर शक्तिरानी शर्मा ने कहा कि अर्बन एरिया के बाद अब ग्रामीण एरिया में मेडिकल कैंप लगाने की शुरूआत की गई है। उन्होंने कहा कि कैंप में लोगों को मुफ्त दवाईयों के साथ साथ रक्त की जांच की जा रही है। वहीं एक्सपर्ट डॉक्टर्स की टीम द्वारा मरीजों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पंडित केदारनाथ चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जरूरतमंद लोगों की आंखों का आॅपरेशन भी करवाया जाता है और अभी तक कुल मिलाकर 40 लोगों का सफल आप्रेशन करवाया जा चुका है।

Also Read : निकाय संस्थाओं के लिए मार्च चुनौती से भरा Bodies Institutions

Also Read : झटका: हरियाणा रोडवेज के सेवानिवृत्तकर्मियों की मुफ्त बस यात्रा पर ब्रेक, विरोध Brakes On Free Bus Travel

Read Also : High Level Meeting Of PM Modi यूक्रेन संकट के बीच सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा के लिए पीएम मोदी ने की बैठक

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular