Homeराज्यहरियाणाबचपन प्ले स्कूल में लगाया गया निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप     ...

बचपन प्ले स्कूल में लगाया गया निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप         

महेंद्रगढ़।  स्थानीय मौदाश्रम मंदिर के सामने मौहल्ला जवाहरनगर में स्थित बचपन प्ले स्कूल/ श्री ओमसाईंराम इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में 4 जुलाई रविवार को एक विशाल निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी विजेंद्र श्योराण थे जबकि अध्यक्षता विद्यालय के चेयरमैन समाजसेवी रमेश सैनी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी सुनील प्रधान रिवासा एवं एडवोकेट सुनीता सिंह उपस्थित रहे।  सर्व प्रथम सभी अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत कर उन्हें स्मृति चिन्ह आदि भेंट किए गये। मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम के प्रबंधक राजेश शर्मा झाड़ली व हरिश रोहिल्ला थे। कैंप के दौरान एसएमओ डाक्टर कंवरसिंह चौहान के निर्देशन में पहुंची महेंद्रगढ़ नागरिक अस्पताल की टीम में सीनियर फार्मेसी आफिसर अजय कक्कड़, पुष्पा बाई, सरोज देवी, कम्प्यूटर ऑपरेटर अशोक सैनी, विक्की वर्मा, पूनम ने सभी लोगों की स्वास्थ्य जांच करके टीकाकरण करते हुए उन्हें उचित परामर्श भी दिया।

उपरोक्त जानकारी देते हुए समाजसेवी रमेश सैनी ने बताया कि आज कोरोना संक्रमण एक वैश्विक महामारी बन चुकी है जो भारत देश में ही नहीं अपितु पूरे संसार में फैली हुई है। इसी के चलते आज विद्यालय प्रांगण में एक विशाल निःशुल्क कोविड-19 वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया है जिसमें कुल 620 लोगों को  कोविड-19 का टीका लगाया गया। भारत में केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों की पालना करते हुए काफी हद तक इस महामारी पर काबू पाया गया है। आम लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि “दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी”  का मूल मंत्र अपनाकर हम इस महामारी से बच सकते हैं। इसके साथ उन्होंने सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया। मुख्य अतिथि श्योराण ने कैंप के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रत्येक व्यक्ति को कोविड-19 की वैक्सीन अवश्य लगवानी चाहिए ताकि आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ सके। उन्होंने कहा कि इस महामारी के दौरान वैक्सीन ही रामबाण है। इस कैंप के आयोजन पर उन्होंने कहा कि आपका यह सराहनीय कदम है । अन्य संस्थाओं को भी इस प्रकार की समाजसेवा के लिए आगे आना चाहिए। जो भी संस्थाएं इस प्रकार से समाज सेवा के कैंप लगवा रही हैं वे सभी धन्यवाद की पात्र हैं।

डाक्टर कंवर सिंह ने बताया कि वैक्सीन की कोई कमी नहीं है इसलिए टीकाकरण ही स्थाई बचाव है। इस कैंप के दौरान आए हुए स्वास्थ्य कर्मियों की टीम एवं सभी कार्यकर्ताओं को समृति चिन्ह आदि भेंट कर उनका सम्मान किया गया । उपमंडल काउंसलर रेडक्रॉस सोसाइटी राजेश शर्मा झाड़ली ने सभी आए हुए मेहमानों का धन्यवाद किया।  इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक शेरसिंह सैनी, चेयरपर्सन निशा सैनी, रोटरी क्लब के प्रधान मुकेश मेहता, रामलीला परिषद के प्रधान अतुल दीवान, बीजेआरडी चेयरमैन राजपाल यादव, डीओसी रमेश सोनी, स्काउट मास्टर विनोद कुमार, प्रवक्ता दिनेश शर्मा, ज्योति यादव के अतिरिक्त विद्यालय स्टाफ की ओर से प्राचार्या चित्रा शर्मा, बचपन हैड रूपाली अरोड़ा, उप प्राचार्या प्रियंका सोनी, मास्टर अमरसिंह सोनी आदि उपस्थित थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular